पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का दावा, टेस्‍ट क्रिकेट में 800 विकेट ले सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

ब्रिस्बेन। श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का मानना ​​है कि रविचंद्रन अश्विन खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 800 विकेट ले सकते हैं, लेकिन नाथन ल्योन के लिए यह उपलब्धि हासिल करना थोड़ा मुश्किल होगा। वर्तमान में, टेस्ट क्रिकेट में ल्योन के नाम 396 विकेट हैं जबकि अश्विन के नाम 377 विकेट हैं। अश्विन ने 25.33 की औसत से और ल्योन ने 31.98 की औसत से विकेट हासिल किए हैं।

मुथैया मुरलीधरन

मुथैया मुरलीधरन ने माइकल वॉन से बातचीत में कहा, “अश्विन के पास एक मौका है क्योंकि वह अच्छे गेंदबाज हैं। इसके अलावा, मुझे नहीं लगता कि कोई भी युवा गेंदबाज 800 विकेट तक पहुंच पायेगा। मुझे लगता है कि नाथन ल्योन वहां तक नहीं पहुंच पाएंगे। वह 400 विकेट के करीब है लेकिन 800 तक पहुंचने के लिए उन्हें कई मैच खेलने होंगे।”

युवक ने पहले फेसबुक पर वायरल किया वीडियो और फिर…

ऑफ स्पिनर ल्योन शुक्रवार को भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन में अपना 100 वां टेस्ट खेलेंगे। ल्योन के बारे में बात करते हुए, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा था, “ल्योन ने ठीक गेंदबाजी की है। उन्होंने एडिलेड में, बहुत सारे मौके बनाए लेकिन वे हाथ नहीं लगे। ल्योन शुक्रवार को अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे और यह आसान नहीं है।” 

उन्होंने कहा, “वह कल अपना 100 वां टेस्ट खेलेंगे और यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। गेंद उनके हाथ से खूबसूरती से निकल रही है। भारतीयों ने उन्हें बहुत अच्छा खेला है।” भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में, अश्विन ने अब तक 12 विकेट लिए हैं जबकि ल्योन के नाम छह विकेट हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper