रविकान्त मिश्रा बने यूपी खो खो इंटरिम कमेटी के कोआर्डिनेटर

लखनऊ:  भारतीय खो खो संघ द्वारा उत्तर प्रदेश में खो खो खेल के अंतर्गत समस्त प्रकार के संचालन और प्रतियोगिताओ एवं योजनाओ के क्रियान्वयन के लिए उत्तर प्रदेश में इंटरिम कमेटी गठित की गयी है जिसका संचालन लखनऊ मुख्यालय स्थित कार्यालय से होगा। इससे पहले भारतीय खो खो संघ ने 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश खो खो संघ को कई अनियमितताओ के चलते सम्बद्धता समाप्त कर दी थी. इसके बाद यूपी संघ के अध्यक्ष रहे संजय प्रताप सिंह को कमेटी का चेयरमैन बनाते हुए 6 सदस्यीय इंटरिम कमेटी गठित की गई थी। इस इंटरिम कमेटी ने यूपी में खेलो के संचालन के लिए रविकांत मिश्रा को कोआर्डिनेटर नामित किया है।

इस कमेटी में सदस्य- शिवानन्द नायक, राकेश त्यागी, लक्ष्मीकांत शुक्ला, पवन कुमार गोयल के साथ भारतीय खो खो संघ के प्रतिनिधि एवं प्रदेश प्रभारी के रूप में राजस्थान के डा. असग़र अली शामिल है। अब कमेटी के  कोआर्डिनेटर  बनाये गए रविकांत मिश्रा जनपद इकाइयों के साथ समन्यवय स्थापित करते हुए इंटरिम कमेटी की देख रेख में जिला व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओ एवं आगामी योजनाओ का संचालन करेंगे। रविकांत खो खो खेल व खिलाड़ियों के विकास में भारतीय खो खो संघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल और महासचिव एम एस त्यागी के निर्देशन में उत्तर प्रदेश में ग्रामीणांचल से लेकर जिले व राज्य स्तर पर कार्य करेंगे।

इस बारे में अभी हाल ही में 28 सितम्बर को भारतीय खो खो संघ के चेयरमैन और भारतीय ओलम्पिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने लखनऊ कार्यालय का निरीक्षण किया था और और उत्तर प्रदेश में खो खो खेल को विकसित करने और खिलाडियों के उत्थान के लिए दिशा निर्देश दिए थे। इसमें पूर्व सचिव विनोद सिंह को भारतीय खो खो फेडरेशन का नाम के प्रयोग के लिए फेडरेशन ने तत्काल रोक लगाते हुए भविष्य में ऐसा करने पर विधिक कार्यवाही किये जाने की चेतावनी दी है। इसके बाद  इंटरिम कमेटी ने उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ और खेल निदेशालय, प्रदेश के सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व खेल कार्यालयों, सम्बंधित विभागाध्यक्षो को सहित पत्र के माध्यम से सूचना भेज दी है कि  फेडरेशन की ओर से उत्तर प्रदेश में खो खो खेल का संचालन करने हेतु उत्तर प्रदेश खो खो इंटरिम कमेटी ही अधिकृत है  जिसकी बैठक आगामी 19 अक्टूबर को लखनऊ में होगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper