RCB vs KKR Dream 11 team : ड्रीम टीम में आज भूल से भी न करें ये गलती

आईपीएल 2020 का आज 28वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में होगा। आज का मुकाबला हाई स्‍कोरिंग रहने की पूरी संभावना है। दरअसल यह मैच शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। बता दें कि यह मैदान काफी छोटा है, जिस कारण यहां चौकों और छक्‍कों की बरसात होती है। ऐसे में आज आपकी RCB vs KKR Dream 11 team क्‍या होगी? ये सबसे बड़ा सवाल है।

RCB vs KKR Dream 11 team

बता दें कि इन दोनों टीमों के हेड टू हेड मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह दोनों टीमें अब तक कुल 24 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें 10 बार आरसीबी ने तो 14 बार केकेआर ने बाजी मारी है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो केकेआर 5 मुकाबले जीतने में सफल रही है। आइए जानते हैं कि कैसी हो सकती है आज आपकी ड्रीम टीम…

विकेट कीपर : एबी डिवीलियर्स (कप्तान)
बल्लेबाज : विराट कोहली, एरोन फिंच, देवदत्‍त पडिकल, राहुल त्रिपाठी (उपकप्‍तान), नीतिश राणा और इयोन मोर्गन
ऑलराउंडर : क्रिस मोरिश
गेंदबाज : पैट कमिंश, वरुण चक्रवर्ती और इसुरू उडाना

विकेट कीपर : RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने विकेट कीपर और कप्तान की भूमिका मिस्टर 360 डिग्री एबी डी विलियर्स को सौंपी है। पिछले दो मैचों में डी विलियर्स का बल्ला भले ही शांत रहा है, लेकिन शारजाह के मैदान पर वह धूम मचा सकते हैं। मैदान के चारों ओर शॉट लगाने की ताकत उन्हें आज के मैच में खास बनाती है।

बल्लेबाज : शारजाह का मैदान बाकी दो वेन्यू से काफी छोटी है जिस वजह से यहां हर बार रनों का अंबार देखने को मिलता है। ऐसे में RCB vs KKR Dream 11 टीम में हमने 6 बल्लेबाजों को जगह दी है। इन बल्लेबाजों में विराट कोहली के साथ एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल्ल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा और इयोन मोर्गन को चुना है। ये भी खिलाड़ी इस मैदान पर काफी रन बना सकते हैं। अगर आप चाहें तो इस ड्रीम 11 टीम में राहुल त्रिपाठी की जगह शुभमन गिल को भी चुन सकते हैं।

ऑलराउंडर : RCB vs KKR Dream 11 team में हमने ऑलराउंडर की भूमिका क्रिस मॉरिस को सौंपी है। मॉरिस ने चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में काफी किफायती गेंदबाज की थी और तीन बड़े विकेट भी झटके थे। मॉरिस गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

गेंदबाज : वहीं इस टीम की गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस के साथ वरुण चक्रवर्ती और इसुरू उडाना संभालेंगे। ये तीनों ही गेंदबाज काफी किफायती है और विकेट निकालने में माहिर हैं।

बता दें कि आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को हमने इस टीम में इसलिए जगह नहीं दी है क्योंकि पिछले मैच में रसेल चोटिल हुए थे और सुनील नरेन के एक्शन के खिलाफ शिकायत की गई थी। ऐसे में हो सकता है आज के मैच में ये दोनों खिलाड़ी ना खेलें। अगर केकेआर इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर रखती है तो टॉम बेनटेन का आज खेलना तय होगा। ऐसे में आप अपने हिसाब से RCB vs KKR Dream 11 टीम में बदलाव कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper