घर के अंदर से निकाले गए 92 ज़हरीले सांप, झुंड देख रेस्क्यू टीम भी हैरान

घर में अगर सांप दिख जाए तो लोग सांप पकड़ने वाले बुलाते हैं लेकिन Al -Wolf का काम तो घर से सांप निकलने का ही होता है लेकिन या दो ही सांप निकल पाएगा लेकिन उत्तरी कैलिफोर्निया में एक घर में से 92 ज़हरीले सांप निकले जिसे देख स्क्यू टीम भी हैरान है । महिला के घर सांप पकड़ने वाले पहुचें तो उनके होश उड़ गए। उस घर में रह रही महिला अपने घर इतने सारे नाग देख हैरत में है।

रैटलस्नेक नाम के सांप की संख्या 92

इस महिला के घर से रैटलस्नेक नाम के सांप निकले है जिनकी संख्या 92 हैं। जो कि काफी खतरनाक माने गए हैं। ऐसा कहा जाता है कि उनके काटने के एक घंटे के अंदर ही व्यक्ति की मौत हो जाती है। महिला ने जैसे ही अपने घर के अंदर नागों का झुण्ड देखा सबसे पहले सोनामा काउंटी रेप्टाइल रेस्क्यू नामक संस्था को बुलाया। रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सांता रोजा स्थित घर से 92 जहरीले नागों को निकाला।

तालाब का पानी सूखने बाद सामने आया अस्सी साल पहले डूबे हुए गाँव का इतिहास

उनके टीम ने नागों के झुण्ड को पकड़ने कामयाबी मिलने के बाद अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर तस्वीरें शेयर की है। जो की वाइरल हो रही है। टीम ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि- ‘मेरे पास कॉल आई थी जिसमें किसी ने कहा कि उनके घर में सांप निकले हैं। तीन घंटे 45 मिनट के बाद मैं उनके घर से नागों के झुंड को लेकर ही बाहर निकला।’ इसके बाद कमेंट सेक्शन में आर्गनाइजेशन ने लिखा कि ’22 वयस्क नाग और 59 नागों के बच्चे मिले हैं। मैं इस महीने की 15 तारीख से पहले कई बार उस घर में जाऊंगा और जांच करूंगा।’

Related Articles

Back to top button
E-Paper