IPL 2020: रोहित शर्मा ने IPL में रचा इतिहास, 5000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित ने गुरुवार को यहां शेख जाएद स्टेडियम में आईपीएल के 13वें संस्करण के 13वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह उपलब्धि पूरी की। इस मैच को शुरू होने से पहले रोहित को आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे करने के लिए केवल दो ही रनों की दरकार थी।

ये भी पढ़ें- हाथरस गैंगरेप केस: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

रोहित ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर चौका लगाकर आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे किए। उन्होंने 192 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है। रोहित ने आईपीएल में अब तक एक शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं।

रोहित आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अब तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे ऊपर अब चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं जो दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 193 मैचों में अब तक 5368 रन बनाए हैं। रैना आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेल रहे हैं। रैना के नाम एक शतक और 38 अर्धशतक हैं।

ये भी पढ़ें- बीते 24 घंटे में एक के बाद एक बच्चियों के साथ रेप से थर्राया यूपी

रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। कोहली ने 180 मैचों में अब तक 5430 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम पांच शतक और 36 अर्धशतक दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper