चिड़ियाघर की मदद को रोटरी क्लब ऑफ कानपुर क्लासिक ने बढ़ाए हाथ

चिड़ियाघर

कानपुर। देश मे फैली महामारी से जहां हर व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो वही इससे कानपुर शहर के नवाबगंज में बने चिड़िया घर में काफी गहरा असर देखने को मिला। क्योंकि बन्द हुए चिड़िया घर का कोरोना काल में दर्शकों के न आने से कानपुर चिड़ियाघर काफी उधारी पर चला गया था। ऐसे में जानवरों के भोजन व चिकित्सा आने वाले खर्च का बीड़ा रोटरी क्लब ऑफ कानपुर क्लासिक ने उठाने का फैसला किया है।

रोटरी क्लब ने जानवरों की देखभाल के लिए प्रतिमाह 25 हजार रुपए आर्थिक दान देने का निर्णय भी लिया है। सहायक उपनिदेशक चिड़ियाघर ए.के. सिंह ने बताया कि लगातार जू की बदहाली की खबरों को पढ़ने के बाद रोटरी क्लब ने आगे कदम बढ़ाकर यह फैसला किया है। क्लब की ओर से अध्यक्ष रूचि कोहली, सचिव मीनाक्षी सिंह और चेयरपर्सन अनीता लहौटी ने प्रतिमाह 25-25 हजार रुपए दान देने की बात कही।

जिससे चिड़िया घर में मौजूद जानवरों का पालन पोषण हो सके और उनको पर्याप्त मात्रा खाना व दवा भी मिल सके। रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का कहना है कि हमारी संस्थान हर तरह इन जानवरों के प्रति अपनी संवेदना रखता है। और प्रति हर तरह की मदद आगे आने वाले समय मे भी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper