साध्वी प्राची के बयान को अखाड़ा परिषद ने किया खारिज, कहा – समाज में फैलेगी नफरत

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने साध्वी प्राची के विवादित बयान को खारिज किया है। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि साध्वी प्राची को ऐसे भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए। इस तरह के बयानों से समाज में नफरत फलता है।

खाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा कि अगर क्रिया होगी तो उसके खिलाफ प्रतिक्रिया भी होगी। अगर कोई मंदिर में जाकर नमाज पढ़ेगा तो हिंदू जनमानस भी मस्जिद में हवन और पूजा करेगा।

नरेंद्र गिरि ने कहा कि ऐसे मामलों में कानून अपना काम करता है। मथुरा के मामले में भी मंदिर में नमाज पढ़ने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि साधु-संतों को इस तरह के विवादित बयानों से बचना चाहिए। इससे समाज में नफरत ही फैलेगा। नरेंद्र गिरी ने कहा कि मंदिर में नमाज़ पढ़े जाने का विरोध किया जाना चाहिए, लेकिन कोई साधु संत अगर यह कहे कि मस्जिद में जाकर पूजा पाठ करेंगे तो यह सरासर गलत है।

उल्लेखनीय है कि साध्वी प्राची अपने विवादित बयानों के लिए जानी जाती हैं। शुक्रवार को साध्वी प्राची ने बरेली में लव जिहाद और मंदिरों में नमाज के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि देश में लव जिहाद के के मामलों में दोषी को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए।

मंदिरों में नमाज के मुद्दे पर साध्वी प्राची ने कहा कि हिंदुओं को देश की मस्जिदों में जाकर हवन पूजन करना चाहिए। साध्वी प्राची यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि वह स्वयं लखनऊ की सबसे प्राचीन मस्जिद में ऐसा करेंगीं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper