अमृता से तलाक के बदले सैफ को चुकाने पड़े थे इतने करोड़, जानें क्यों हुए थे अलग?

सैफ

कुछ दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान चौथी बार पिता बने हैं। वो पहले से ही तीन बच्चों के पिता हैं। इनमें तैमूर अली खान सबसे छोटे थे। ये सैफ की दूसरी पत्नी करीना कपूर खान के बेटे हैं, जो 4 साल के हैं। तैमूर का जन्म 20 दिसंबर 2016 को हुआ था, जो जन्म से ही काफी लाइमलाइट में रहते हैं।

अब हम आपको बताएंगे सैफ अली खानकी पहली पत्नी अमृता सिंह के साथ शादी और फिर तलाक तक की पूरी कहानी। अमृता सिंह के साथ उनके अफेयर और गुपचुप शादी ने ना सिर्फ उनके फैंस को हैरान कर दिया था बल्कि खुद पटौदी खानदान भी बेटे सैफ के अमृता से शादी के फैसले से चौंक गया था।

अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं लेकिन सैफ अली खान को इसकी परवाह नहीं थी क्योंकि वो उनके प्यार में दीवाने हो गए थे। फिर दोनों के बीच में ऐसा क्या हुआ कि अलग हो गए और सैफ ने करीना से शादी कर ली।

राजकुमार राव की फिल्म ‘रूही’ का दूसरा गाना रिलीज, डरी-सहमी नजर आईं एक्ट्रेस

यह इंटरव्यू साल 2005 का है। 2004 में एक्टर और अमृता का तलाक हुआ था। इंटरव्यू में सैफ कहते नजर आए, ‘तलाक के बाद से मैं अपने बच्चों से नहीं मिला हूं। बार-बार मुझे मेरी औकात याद दिलाई जाती है। बुरा व्यवहार, ताने और गालियां, ये सब मैंने बर्दाश्त किया है। तलाक के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।’

साल 2004 में पैसों और एक्टर के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर हुए झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया था। कुछ समय पहले सैफ का एक इंटरव्यू सामने आया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने और अमृता के रिश्ते के बारे में खुलकर बात की थी। साथ ही अपनी बेबसी का भी इजहार किया था।

1992 में एक्टर और अमृता पहली बार मिले थे। उस समय अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं और सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे। ‘बेखुदी’ फिल्म को राहुल रवैल डायरेक्ट कर रहे थे।

राहुल रवैल अमृता सिंह के करीबी दोस्त थे। इसलिए वह चाहते थे कि ‘बेखुदी’ फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह का फोटोशूट हो। सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे थे लिहाजा इस फोटोशूट के दौरान ही अमृता और सैफ की पहली मुलाकात हुई।

अमृता ने एक्टर पर तलाक के बाद एलिमनी ना देने का आरोप लगाया था। इस पर सैफ ने कहा था, ‘मुझे अमृता को 5 करोड़ रुपए देने थे। इसमें से 2.5 करोड़ मैं दे चुका हूं। इसके अलावा, मैं 1 लाख रुपए प्रति महीने की राशि अलग से दे रहा हूं। तब तक, जब तक कि बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।

मैं कोई शाहरुख खान नहीं हूं। मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं।’ सैफ ने आगे कहा था, ‘मैंने उससे वादा किया है कि मैं उसे बाकी के पैसे भी चुका दूंगा। मैं अपनी वाइफ की रिस्पेक्ट करता हूं। मेरे वॉलेट में बेटे इब्राहिम की फोटो है। जब मैं उसकी तस्वीर देखता हूं तो मुझे रोना आ जाता है। मुझे मेरे बच्चों से मिलने की इजाजत नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper