समाजवादी छात्र सभा के सदस्यों पर लाठीचार्ज, प्रदर्शन करने जा रहे थे राजभवन

लखनऊ। जेईई और नीट की परीक्षा रद्द कराने को लेकर सोमवार को राजभवन पर प्रदर्शन करने जा रहे समाजवादी छात्रसभा के छात्रों पर गौतम पल्ली थाने के सामने पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच मुठभेड़ भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को गिरफ्तार कर कर लिया। राजभवन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद है।

 

समाजवादी छात्र सभा नीई-जेईई परीक्षाओं के आयोजन के विरोध में सोमवार को राजभवन पर प्रदर्शन करने जा रहे थे। गौतम पल्ली थाने के सामने पुलिस ने छात्रों को रोका। इस पर पुलिस और छात्रों में भिड़ंत हो गई। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई। इस दौरान छात्रों के साथ एक-दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए। पुलिस ने विरोध प्रदर्शनकारी छात्रों को बस मे भरकर ईकोगार्डैन ले गयी ।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट से हरी झण्डी मिलने के बावजूद जेईई और नीट की परीक्षाओं के आयोजन का चौतरफा विरोध हो रहा है। छात्रों के साथ तमाम राजनीतिक दलों ने भी शीर्ष अदालत के निर्णय के खिलाफ खुलेआम विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। समाजवादी छात्र सभा ने नीई-जेईई परीक्षाओं के आयोजन के विरोध में गत गुरुवार को राज भवन पर प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper