बेगूसराय के सौरभ ने 13वें सवाल का जवाब देकर जीतें 25 लाख

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में बिहार के बेगूसराय निवासी एक युवक ने 25 लाख रुपया जीत लिया है। गुरुवार की रात कौन बनेगा करोड़पति सीजन-13 के 49 वें एपिसोड में कुमार सौरभ ने 13वें सवाल का जवाब देकर 25 लाख रुपया जीत लिया। हालांकि एक्सपर्ट की मदद से 13 वें सवाल का जवाब देने के बाद कुमार सौरभ 14 वें सवाल में उलझ गए और अमिताभ बच्चन के समझाए जाने पर जवाब देने से पहले हॉट सीट से उतरकर गेम से बाहर हो गए।

25 लाख के 13 वें सवाल में अमिताभ बच्चन के कंप्यूटर ने पूछा कि अक्टूबर 2021 में कौन सी कंपनी एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया में सफल बोलीदाता बनी? ऑप्शन था टर्बो मेघा एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड, टैलेस प्राइवेट लिमिटेड, इंटरग्लोब एविएशन प्राइवेट लिमिटेड एवं एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड। सफल बोली दाता टाटा रही, लेकिन टाटा का कहीं चर्चा नहीं रहनेे से सौरभ उलझ गए और लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए एक्सपर्टट की मदद से जवाब देकर 25 लाख रुपया जीत लिया। इसके बाद 14 नम्बर में 50 लाख का सवाल था चंद्रमा की सतह पर उतरने वाले सबसे कम उम्र के व्यक्ति कौन हैं, लेकिन जवाब के ऑप्शन में कुमार सौरभ उलझ गए। इसके बाद अमिताभ बच्चन के समझाए जाने पर सौरभ गेम से बाहर हो गए और उन्हें 25 लाख रुपया देकर महानायक ने विदा कर दिया।

Aryan Khan Drugs Case : आर्यन सहित अरबाज़ और मुनमुन को हाईकोर्ट ने दी जमानत, घर में मनाएंगे दिवाली

उल्लेखनीय है कि बेगूसराय जिला मुख्यालय के लोहियानगर निवासी चंद्रशेखर सिंह 2014 जब अचानक लापता हो गए तो उनकेे पुत्र कुमार विक्रांत और कुमार सौरभ ने पिताजी को खोजने का प्रयास शुरू कर दिया। पिताजी को खोजने के साथ-साथ दोनोंं भाइयों ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। बड़ेेे भाई विक्रांत को दिल्ली मेट्रो में नौकरी मिल गई तथा कुमार सौरभ ने केनरा बैंक में पीओ का पद प्राप्त कर लिया। नौकरी मिलनेेे के बाद अपनेे मां को दिल्ली बुला लिया तथा पढ़ाई जारी रखने के साथ पिता की खोज भी करते रहे। इस दौरान पिताजी का तो पता नहीं चला, लेकिन अमिताभ बच्चन के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में एंट्री मिल गई। अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर 13वें सवाल तक पहुंचे और 25 लाख रुपया जीतकर गेम को बाय-बाय कर दिया। कुमार सौरभ ने भले ही गेम को पूरा नहीं किया, लेकिन इस प्रयास की खूब चर्चा हो रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper