सपा सांसद आजम खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए, फेफड़ों में हैं संक्रमण, बेटे अब्दुल्लाह की रिपोर्ट आई निगेटिव

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। मेदांता की तरफ से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आजम की हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है। वहीं आजम के बेटे अब्दुल्ला की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सपा सांसद को आईसीयू में 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाई गई थी। आजम खान की हालत ठीक होने के बाद कुछ दिन पहले उन्हें आईसीयू से बाहर जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया था. लेकिन बीते दिन उनकी हालत बिगड़ी तो फिर से आजम को आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा।

मालूम हो कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला पिछले 14 महीने से सीतापुर जेल में बंद थे। दोनों 1 मई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पहले उनका जेल में इलाज चल रहा था, लेकिन ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। 

वहीं, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी की हालत में लगातार सुधार हो रहा है। वह पिछले रविवार को घर में गिर गए थे और उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया। जांच के दौरान उनके सिर के अगले हिस्से में खून का थक्का जमा पाया गया था। न्यूरो सर्जरी विभाग की टीम ने सर्जरी कर खून के थक्के को हटा दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper