Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर की हर बड़ी खबर

Shahjahanpur

व्यक्ति चाहे आत्मबल से भयंकर से भयंकर झंझवतो में अपने ओज को प्रदीप्त रख सकता है : डॉ. श्रीकांत | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। मुमुक्षु आश्रम परिसर स्थित पुराने शिव मंदिर में शाहजहाँपुर तुलसी संस्थान की एक बैठक में कवि इंदु अजनबी द्वारा लिखी गई पुस्तक जिंदगी की ओर की समीक्षा की गई। जिसमे बोलते हुए एसएस कालेज के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. आलोक मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल ने विश्वभर के साहित्य पर अपना प्रभाव छोड़ा है। इस काल मे लिखा गया साहित्य व्यक्ति के अन्तर्मुखी भावों की धारा है, न केवल यह विश्व के चकाचौंध से दूर है बल्कि परिवारों के महत्व को रेखांकित करती है।

कोरोना प्रस्फुटन से पूर्व साहित्य की धारा बहरमुखी अधिक थी जिसमे नारीवाद, उत्तर आधुनिक युग के समस्त विशेषताएं सम्मलित थी, इसमे परिवार बहुत पीछे छूट रहा था। तुलसी संस्थान के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि जहाँ कोरोना काल के लॉकडाउन में साहित्य का बहुत सृजन हुआ किन्तु डॉ. इंदु अजनबी द्वारा संक्रमण का शिकार होने पर लिखी गयी उक्त किताब इस बात की उद्घोषणा करती है कि व्यक्ति चाहे आत्मबल से भयंकर से भयंकर झँझवतो में अपने ओज को प्रदीप्त रख सकता है।

मिर्जापुर ब्लाक की ग्राम पंचायत बसई में लाखो की सोलर लाइटे बनी शोपीस | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर(Shahjahanpur News)। विकास खण्ड मिर्जापुर के गांवों को सौर ऊर्जा के जरिए रोशन करने के लिए सरकार ने गांवों में सोलर लाइटें लगाने का निर्णय लिया था। लेकिन इसके तहत शुरू हुआ काम भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। लाइटों में घटिया किस्म के सामान लगाया गया। जिसके कारण ज्यादातर खराब हो गई। बिजली की बचत करने और सौर ऊर्जा से गांवों को रोशन करने के लिए सरकार ने ग्राम प्रधानों के माध्यम से सोलर लाइटें लगाने की योजना बनाई। लेकिन फिलहाल ये योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है।

एक तो प्रधानों और ग्राम पंचायत अधिकारियों ने अपने चहेतों के यहां इसे लगवाया। साथ ही लाइटों में दोयम दर्जे के सामान का प्रयोग किया गया। जिसके कारण सोलर लाइटें शोपीस बनकर रह गई हैं। मामला ग्राम पंचायत बसई जिसमें सुनहरा, बल्लिया, पलिहुरा माजरा का सामने आया है। जिसमें विकास के नाम पर करोड़ों की धनराशि निकालने के बावजूद गॉव की तस्वीर आज भी अठारहवीं सदी के यादें ताजा करा रही हैं। अगर विकास के आंकड़ों पर गौर किया जाय तो क्षेत्र का ऐसा कोई गांव या मंजरा नहीं बचा

स्वाभिमान प्रहरी संस्था के द्वारा मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की 157 वी जयंती स्वाभिमान प्रहरी सेवा समिति के द्वारा नेव तकनीकी संस्थान (एनटीआई) लोदीपुर में आयोजित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक चंदन जी व विशिष्ट अतिथि विभाग कार्यवाह रवि मिश्रा ने दीप जलाकर किया। मुख्य अतिथि चंदनजी ने कहा स्वामी विवेकानंद ने देश की संस्कृति और विचारधारा को विश्व पटल पर रखा।

रवि मिश्र ने कहा स्वामी विवेकानंद ने छोटी उम्र में उन्होंने कई देशों की यात्रा कर देश को विशेष पहचान दिलाई। उन्होंने नौजवानों से विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलकर राष्ट्र सेवा करने को कहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं संस्था के अध्यक्ष राजकमल बाजपेयी ने कहा विवेकानंद प्रखर और स्पष्ट वक्ता थे। उन्होंने देश की आध्यात्मिक शक्ति को नया रूप देकर उनका प्रचार पूरे विश्व में किया।कार्यक्रम के संयोजक रुपेश कुमार वर्मा अन्नू ने नौजवानों को स्वामी विवेकानंद के आदर्शो को अपनाने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम

दुर्गा माता के मंदिर पर भजन कीतर्न मंडली के बीच पहुंचे रोहित यादव | Shahjahanpur News

शाहजहाँपुर(Shahjahanpur News) सोमवार को जनसंपर्क कार्यक्रम के बीच पत्रकार रोहित यादव ने निगोही क्षेत्र के तमाम गांवों का दौरा किया। इस बीच उन्होंने दुर्गा माता जी के मंदिर पर हो रहे भजन कीर्तन में शामिल होकर लोगो का आशीर्वाद लिया।

निगोही वार्ड तृतीय से जिला पंचायत सदस्य पद के संभावित उम्मीदवार पत्रकार रोहित यादव का जनसंपर्क अभियान सोमवार को भी बदस्तूर जारी रहा। इस बीच उन्होंने निगोही क्षेत्र के ग्राम परसरा-परसरी, नौगवां, अजमतपुर, रुहिला आदि का भ्रमण करते हुए लोगो से मुलाकात कर सहयोग और समर्थन मांगा। इस बीच रुहिला गांव में दुर्गा माताजी के मंदिर पर चल रहे भजन कीर्तन में भी रोहित यादव ने शामिल होकर सभी के बीच आशीर्वाद मांगा। लोगो ने उन्हें दिल खोलकर आशीर्वाद दिया।

युवा संसद 2021 का हुआ आयोजन, युवाओं को उनके अधिकारों के प्रति किया गया जागरूक

इस मौके पर रामप्रसाद गौतम, अजेश कुशवाह, अरविंद यादव एड., आदेश गौतम, धर्मेंद्र कुमार वर्मा, वेद प्रकाश गुप्ता, आसिफ अली, छोटेलाल कुशवाह, रतीराम गौतम, राकेश मिश्रा, मुनेश्वर गौतम, मुनेश्वर पटेल, राजीव तिवारी आदि लोग मौजूद थे।

मामा के साथ काम पर जा रहे नल मिस्त्री की गोली मारकर हत्या | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर/निगोही(Shahjahanpur News)। नल मिस्त्री की मंगलवार सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना में तीन नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। थाना क्षेत्र के गांव हरदयाल नगर निवासी 22 वर्षीय आशीष पुत्र जयसिंह नल मिस्त्री का कार्य कर परिवार का पालन-पोषण करता था| मंगलवार सुबह दस बजे वह अपने मामा अशोक के साथ बाइक से ऊनखुर्द स्थित प्राथमिक विद्यालय में नल की बोरिंग करने जा रहा था|

रास्ते में गांव के रामकृपाल ने हाथ देकर वाइक रूकवा ली और ऊनखुर्द गांव तक साथ ले चलने को कहा। पड़ोसी होने की बजह से आशीष ने उसे वाइक पर बैठा लिया। हरदयाल नगर और ऊनखुर्द गांव के बीच ऋषिपाल के खेत के पास ही पहुंचा था तभी रामकृपाल ने गोट से तमंचा निकाल बीच मे बैठे आशीष की कमर मे गोली मार दी।

गोली लगते ही बाइक चला रहे मामा अशोक, आशीष के साथ खेत मे जा गिरे। इतनी देर मे रामकृपाल ने तमंचे मे दूसरा कारतूस लगा और आशीष की कनपटी मे गोली मार दी। दो गोली लगने की बजह से आशीष खेत मे कुछ देर तक तड़पा और बही ढेर हो गया। इसके बाद रामकृपाल, मामा अशोक की ओर बढा तो बह भागकर ऊनखुर्द गांव पहुंच गया और

अखिलेश यादव बोले, सभी जातियों व धर्मों को साथ लेकर चलने वाला जन्म से हिन्दू हूं

9 वर्षीय बच्ची के साथ दरिंदगी | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर(Shahjahanpur News) दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें एक 9 वर्षीय बच्ची को एक युवक घर के बाहर से उठा ले गया और दुष्कर्म करने के बाद गन्ने के खेत में गला दबाकर मृत अवस्था में बच्ची को छोड़कर फरार हो गया। मामला थाना तिलहर कोतवाली का है जहां पर 9 वर्षीय बच्ची घर के बाहर खेल रही थी उसे गांव के ही रहने वाले रमेश ने गन्ने के खेत में ले जाकर अपनी हवस का शिकार बना लिया।

बच्ची के चीखने पर रमेश ने बच्चे का गला दबाया और जब बच्ची बेहोश हो गई तब रमेश उसे मृत अवस्था में छोड़कर फरार हो गया। ग्रामीणों की नजर जब बच्ची पर पड़ी तो ग्रामीणों ने बच्ची को खून से लथपथ देखा ग्रामीणों ने बच्ची के परिजनों और महिला हेल्प पर सूचना दी। परिजन बच्ची को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने बच्ची का मेडिकल करके उसे घर भेज दिया। जब बच्ची की हालत बिगड़ने लगी तब परिजन फिर बच्ची को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां से डॉक्टरों ने बच्ची को शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने एक बड़ी लापरवाही करते हुए बच्ची को मेडिकल करने के बाद फिर वापस भेज दिया। 2 दिनों बाद बच्ची की हालत खराब होने लगी परिजनों ने क्षेत्रीय विधायक रोशन लाल वर्मा को इसकी सूचना दी कि हमारी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

अखिलेश यादव बोले, सभी जातियों व धर्मों को साथ लेकर चलने वाला जन्म से हिन्दू हूं

भाजपा विधायक रोशनलाल वर्मा बच्ची को लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उन्होंने बच्चे को भर्ती कराने के बाद डॉक्टरों पर नाराजगी जाहिर की भाजपा विधायक ने नाराज होते हुए कहा वह इसकी शिकायत विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री से करेंगे। विधायक ने तुरंत जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह से बात की। जिलाधिकारी ने विधायक को डॉक्टर पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर विधायक का गुस्सा शांत हुआ विधायक ने परिवार की आर्थिक सहायता भी की।

आपको बताते चले इस घटना को 7 जनवरी 2021 को जिस रमेश नाम के युवक ने अंजाम दिया था उस को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

व्यापारियों की मांग पर बाजार में लागू वनवे से दुपहिया वाहनों से हटा प्रतिबंध | Shahjahanpur News

शाहजहांपुर (Shahjahanpur News)। आदर्श व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष पंकज वर्मा सर्राफ के नेतृत्व में आज सदर बाजार जेल रोड जलालनगर के व्यापारी सुबह पुलिस अधीक्षक व सीओ सिटी से मिले जहाँ वन वे में दुपहिया वाहनो पर प्रतिबन्ध का विरोध जताते हुए सीओ सिटी को ज्ञापन सौंपा। पुलिस अधीक्षक व सिओ सिटी ने व्यापारीयो की समस्या को मानते हुए तत्काल दुपहिया वाहनो पर प्रतिबन्ध को हटाने का निर्देश दिया।

व्यापारीयो ने पुलिस अधीक्षक व सिओ सिटी को धन्यवाद प्रेषित किया। ज्ञापन देते समय रमेश चन्द्र शुक्ला, तिलकराज भोला, जितेंद्र शुक्ला, शकील अहमद, अजय मोहन शुक्ला, अनवार खां, सचिन शुक्ला, अन्शुल अग्निहोत्री, अनन्य अवस्थी, राजीव सिंह, राजू कुरैशी, महेश गुप्ता, परवेज अन्सारी, इमरान अन्सारी, जहीर खां, कमल किशोर वर्मा, राजेश वर्मा, विशाल वर्मा, रक्षान खान, अजय वर्मा, मुख्तार खां, जगदीश वर्मा, शिवा राठौर, मुन्तका वेग, फकरूद्दीन, जफर अली, सरफराज अहमद, विमल वर्मा, विनोद वर्मा, रजी अहमद, इलियास सहित दर्जनों व्यापारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper