Shahjahanpur News: कोर्ट के अंदर घुसकर वकील को मारी गोली, शूटर हुआ फरार

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर(Shahjahanpur) के सदर बाजार क्षेत्र में स्थित कचहरी परिसर में एक वकील की संदेहास्पद परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कचहरी परिसर में बने रिकॉर्ड रूम के अंदर वकील उपेंद्र प्रताप की गोली लगने से मौत हो गयी। पुलिस का कहना है कि गोली चलने की आवाज सुनकर लोग रिकार्ड रूम के भीतर गये जहां वकील का लहूलुहान शव पड़ा था। उनकी कनपटी पर गोली लगी है।

Shahjahanpur

कुछ भी कहना जल्दबाजी

उन्होने बताया कि यह हत्या है अथवा आत्महत्या, के बारे में स्पष्ट रूप से कहना जल्दबाजी होगी। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। हालांकि इस घटना ने न्यायालय सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं क्योंकि न्यायालय परिसर में अवैध असलाह लाने की मनाही है। इस वारदात को वकीलों की सुरक्षा के साथ-साथ न्यायालय की सुरक्षा में भी चूक होना माना जा रहा है।

Lakhimpur Kheri Case: मंत्री के इस्तीफ़े की मांग लेकर धरने पर बैठी कांग्रेस

गंभीरता से होगी जांच

पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि हर पहलू की गंभीरता से जांच की जा रही है जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

बसपा सुप्रीमो का ट्वीट, आखिर कौन है सुरक्षित

शाहजहांपुर(Shahjahanpur) की घटना पर शोक जताते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक ट्वीट के जरिये भाजपा सरकार को आड़े हांथों लिया. उन्होंने ट्वीट में लिखा,” यूपी के ज़िला शाहजहांपुर के कोर्ट परिसर में वकील की आज दिन दहाड़े हुई हत्या अति-दुखद व शर्मनाक है जो यहां की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति व इस सम्बन्ध में सरकारी दावों की पोल खोलती है. अब अंततः यही सवाल उठता है कि यूपी में आखिर सुरक्षित है कौन ? सरकार इस ओर समुचित ध्यान दे.”

Related Articles

Back to top button
E-Paper