SHAHJAHANPUR NEWS : एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर की सभी महत्वपूर्ण खबरें

शीत लहर पड़ने पर उप नगर आयुक्त ने रैन बसेरों का किया निरीक्षण

शाहजहांपुर । शासन द्वारा शासनादेश के क्रम में ठण्ड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओ के दृश्टिगत निराश्रित एवं कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियो के लिये रैन बसेरा की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। शासन द्वारा शासनादेश के क्रम में नगर आयुक्त के निर्देशानुसार ठण्ड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओ के दृश्टिगत निराश्रित एवं कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियो के लिय रैन बसेरा की व्यवस्था का नगर आयुक्त के निर्देशानुसार उप नगर आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान प्रदेश में शीत ऋतु का आरम्भ संन्निकट है। वैष्विक महामारी कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति के दृश्टिगत ठण्ड एवं शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओ के कारण निराक्षित असहाय एवं कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियो को राहत पहुचाने हेतु शेल्टर होम हनुमतधाम, शेल्टर होम अजीजगंज रैन बसेरो की व्यवस्था का जायजा लिया। उप नगर आयुक्त द्वारा निर्देशित किया गया कि आश्रयहीन व्यक्तियो हेतु रैन बसेरो की पर्याप्त व्यवस्था सुनिष्चित की जाय।

कोई भी व्यक्ति रात में सड़क अथवा फुटपाथ पर सोने के लिए बाध्य न हों। इन रैन बसेरो, शेल्टर होम में रूकने वाले कमजोर वर्ग के लोगो को ठण्ड से बचाने के लिए आवष्यक समस्त उपाय जैसे गददे, कम्बल, स्वच्छ पेयजल, शौचालय एवं किचन आदि का प्रबन्ध निःशुल्क की गई तथा इन रैन बसेरो के आस-पास अलाव जलाने की व्यवस्था की गई। इसके अतिरिक्त प्रत्येक रैन बसेरे के लिए एक वरिश्ठता का नोडल अधिकारी नामित किया गया। जिस पर रैन बसेरे के संचालन का उत्तर दायित्व होगा।

रैन बसेरे में ऐसे जरूरतमन्द व्यक्तियो, जिनके पास ठहरने की सुविधा नही है तथा विशेष रूप से जो चिकित्सा एवं रोजगार आदि के लिये बाहर से आये है उन्हे खुले में अथवा फुटपाथ एवं सड़को के डिवाइडर पर न सोना पड़े,बल्कि निकटस्थ रैन बसेरा में रहने की पूर्ण सुविधा उपलब्ध करायी गई। रैन बसेरा मे समस्त सुविधाए अच्छी व गुणवत्ता पूर्ण हो तथा इसमें साफ-सफाई, साफ सुथरे बेड षीट,कम्बल गरम पानी तथा सुरक्षा आदि की व्यवस्था की गई।

कोविड-19 के दृश्टिगत रैन बसेरो में भी कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन सुनिष्चित किया जायेगा। रैन बसेरो का सेनेटाईजेषन कराया गया एवं प्रत्येक रैन बसेरे पर सेनेटाईजर की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। रैन बसेरो मे सोशल डिस्टेसिंग का अनिवार्य रूप से पालन किया किया गया है। रैन बसेरे में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराया गया। रैन बसेरो में महिलाओ एवं पुरूशों के सोने शौचालय आदि की भी अलग-अलग व्यवस्था की गई। शीत लहर के दौरान इसके बचाव हेतु रैन बसेरो के आस-पास एवं अन्य सार्वजनिक स्थानो पर समय से पर्याप्त अलाव प्रतिदिन जलाने की समुचित व्यवस्था सुनिष्चित की गई है।

————————————

सपा की मासिक बैठक जिला कार्यालय पर हुई संपन्न

शाहजहांपुर। सपा की मासिक बैठक बिजलीपुरा स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खां की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से बरेली मुरादाबाद मंडल के शिक्षक विधायक के लिए सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा को पुनः जिताने के लिए चर्चा की गई। बैठक में सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने कहा कि हम सभी पार्टी के लोगों को एकजुट रहकर पूरी मेहनत और निष्ठा व ईमानदारी से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा संजय मिश्रा को सपा प्रत्याशी घोषित होने पर पुनः भारी मतों से जीत बना है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता कार्यकर्ता व पदाधिकारी आज से ही शिक्षकों से मिलकर उनसे सम्मान सहित सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा के पक्ष में 1 दिसंबर को मतदान के लिए अपील करें। इस मौके पर शिक्षक विधायक संजय मिश्रा ने कहा कि मैं पुनः सभा का प्रत्याशी घोषित किया गया हूं इसके लिए मैं हृदय से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार व्यक्त करता हूं। सभी के आशीर्वाद से जीतने के बाद में शिक्षकों के सम्मान के लिए और जनता व पार्टी जनों के सम्मान के लिए हमेशा साथ रहूंगा।

इस मौके पर एम.एल.सी. अमित यादव ने कहा कि संजय मिश्रा की जीत से पार्टी और कार्यकर्ताओं को नई ऊर्जा मिलेगी। जिससे 2022 के विधानसभा के चुनाव में पार्टी को बहुत बड़ा लाभ पहुंचेगा। इस मौके पर विधायक कुंवर शरदवीर सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकारों मैं किसान नौजवान मजदूर छात्र महिलाएं व हर समाज व हर वर्ग के लोग परेशान हो चुके हैं।

अब इनका कोई भी झूठ का फंदा काम नहीं आएगा अगली सरकार सपा की ही बनेगी। इस मौके पर पूर्व विधायक राजेश यादव ने कहा कि सपा द्वारा संजय मिश्रा को शिक्षक विधायक के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। संजय मिश्रा ने पूरे उत्तर प्रदेश के वित्तविहीन शिक्षकों के लिए संघर्ष किया था और मानदेय दिलवाया था।

इस मौके पर सपा के पूर्व प्रदेश सचिव उपेंद्र पाल सिंह ने कहा कि शिक्षक देश को हमेशा नई दिशा देता है और अपने शिष्य को अच्छे संस्कार देता है। इस मौके पर सपा के महानगर निवर्तमान अध्यक्ष कपिल वर्मा ने कहा कि हम सभी लोग पूरी तन्मयता के साथ सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।

बैठक में मुख्य रूप से प्रदीप पांडे, गायत्री वर्मा, सैयद रिजवान अहमद, राजेश वर्मा, अशोक यादव, मनीष सिंह परिहार, विनोद राठौर, इम्तियाज मंसूरी, अजय पाल सिंह, गोपाल अग्निहोत्री, राजेंद्र गुर्जर, इमरान खां अवधेश पाल, स्तुति गुप्ता, अजीज अहमद खां सरदार जगजीत सिंह टांडे, हफ़ीज़ अंसारी, देवेश प्रजापति, कमलेश यादव, मोनू इदरीसी, राकेश विश्वकर्मा, अजीत यादव, विकास सक्सेना, आराधना मिश्रा, शादाब खान, लालबाबू, आरिफ अंसारी, सौरभ गांधी, मो. हशमत, संजीव मौर्य, शिव कुमार दीक्षित, रवि यादव, दीपक गुप्ता, सर्वेश वर्मा, सरदार मंजीत सिंह, आदि मौजूद रहे।

—————————————

2 किलो अफीम चार बाइकों व एक स्कूटी सहित नौ तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शाहजहांपुर। पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के निर्देश पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अभियुक्तों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए 9 तस्करों को 2 किलो अफीम 10 पुड़िया स्मैक सहित चार मोटरसाइकिल व एक स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया गया। मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अभियुक्तों में एक दिव्यांग तस्कर के साथ ही एक महिला तस्कर भी शामिल है जिन्हें पुलिस ने मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने बताया कि जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में जनपद की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

जिसमें तिलहर क्षेत्र में प्रभारी दीपक शुक्ला एवं उनकी टीम द्वारा करीब 50 लाख रुपए कीमत की 250 ग्राम स्मैक के साथ तीन अंतर्जनपदीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। वही थाना कांट थाना क्षेत्र में प्रभारी एसओजी रोहित कुमार एवं उप निरीक्षक प्रतीक शर्मा एवं उनकी टीम द्वारा करीब  कीमत की 1 किलोग्राम अफीम सहित चार शातिर मादक पदार्थ तस्करी करने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

जिनके पास से दो मोटरसाइकिलें 5 अदद मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही थाना तिलहर क्षेत्र में प्रभारी दीपक शुक्ला एवं उनकी टीम द्वारा करीब दो लाख रुपये कीमत की 1 किलोग्राम अफीम के साथ दो शातिर मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया जिनमें एक दिव्यांग मादक पदार्थ तस्कर को ट्राई स्कूटर के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकार जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले कुल 9 अभियुक्तों को मादक पदार्थों सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

—————————

करवा चौथ क्वीन बनी सोनम गुप्ता

शाहजहांपुर। प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल  महिला इकाई द्वारा शुक्रवार को करवा चौथ के कार्यक्रम का आयोजन रेखा गुप्ता की अध्यक्षता में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमन गुप्ता के आवास पर आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शिल्पी गुप्ता को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम में सभी महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में हाउजी, गेम, डांस, करवा चौथ क्वीन व 1 मिनट गेम भी कराए गए। रेखा गुप्ता ने बताया कि प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल की महिला इकाई की ओर से यह पहला कार्यक्रम है।

कार्यक्रम में गेम की प्रथम विजेता संरक्षक अंजलि गुप्ता द्वितीय विजेता शिल्पी गुप्ता, तृतीय विजेता साक्षी गुप्ता रही। साथ ही 1 मिनट गेम में प्रथम विजेता सुनीता गुप्ता, द्वितीय विजेता पूजा गुप्ता, तृतीय विजेता साक्षी गुप्ता रही। करवा चौथ क्वीन सोनम गुप्ता, द्वितीय विजेता नीतू गुप्ता बनी। इस अवसर पर शोभा गुप्ता, बबीता गुप्ता, साक्षी गुप्ता, नीतू गुप्ता, सोनम गुप्ता, नेहा गुप्ता, शैलेश गुप्ता, शिल्पी गुप्ता, सुनीता गुप्ता, पूजा गुप्ता आदि महिला मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button
E-Paper