शाहजहांपुर: बालिका दिवस पर हरिकौशल त्यागी पब्लिक स्कूल में संगोष्ठी का आयोजन

शाहजहांपुर। दुनियाभर में आज का दिन “विश्व बालिका दिवस या इंटरनेशनल डे ऑफ द गर्ल चाइल्ड” के रूप में मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रशंसा फाउंडेशन सामाजिक संगठन द्वारा “बालिका शिक्षा, पोषण, सुरक्षा, संरक्षण” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन हरिकौशल त्यागी पब्लिक स्कूल रौजा में किया गया। संगोष्टि में समाज के बुद्धिजीवियों ने अपने विचार व्यक्त किये।

संस्थापक अध्यक्ष नरेंद्र त्यागी ने कहा कि समाज का निर्माण स्त्री पुरूष के समान सहयोग से होता है दोनों की ही समान भूमिका है अतः बालिका को भी सभी अधिकार और सम्मान मिले जो समाज में लड़कों और पुरूषों को मिलता है।

शिक्षक निर्पेन्द्र मिश्र ने कहा कि पहले के मुकाबले अब लोग काफी जागरूक हो गए हैं और महिलाये भी अपने हक़ के लिए आवाज़ उठाने लगी है जिसे हमको स्वीकार करना होगा व महिलाओं व बालिकाओं को समान अधिकार देने होंगे सोनल शर्मा ने कहा की आज भी कई ऐसे लोग जो लड़कियों को दबाकर रखना चाहते हैं। यह उचित नही है तुषार कुमार ने हर क्षेत्र में बालिकाओं द्वारा प्राप्त की जा रही उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

हरिकौशल त्यागी पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक चंद्र शेखर त्यागी ने कहा कि आज जमीन से लेकर आसमान तक महिला शक्ति ने मिशाल पेश की है सभी के द्वारा अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओं के शिक्षा सुरक्षा व संरक्षण का संकल्प लिया गया मुख्य रुप से सभासद सोनलशर्मा, तुषारकुमार, अजयकुमार, अरुणकुमार, जीतराम, श्यामअवस्थी, मयंकमिश्रा, राकेशकुमार, लेखराज, नीरा त्यागी, प्रशंसात्यागी, प्रणव किशन त्यागी, स्कूल प्रबंधक चंद्र शेखर त्यागी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper