पंजाब सांसदों के प्रदर्शन में शामिल हुए शशि थरूर, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस सांसद शशि थरूर रविवार को जंतर-मंतर पर नए कृषि कानूनों को वापस लेने और संसद के शीतकालीन सत्र को आयोजित करने की मांग को लेकर अपने पार्टी के सहयोगियों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। शशि थरूर ने ट्वीट किया, “मेरे सांसद सहयोगियों जसबीर गिल और गुरजीत एस औजला के साथ उनके किसान प्रदर्शन के समर्थन में और संसद के शीतकालीन सत्र के मांग को लेकर उनके धरने के साथ।”

थरूर ने कहा, “सांसद कह रहे हैं कि केंद्र किसान यूनियन के साथ मामला सुलझाए और संसद का शीतकालीन सत्र बुलाए।” मध्य दिल्ली के जंतर मंतर पर पंजाब कांग्रेस के सांसदों के विरोध प्रदर्शन में पार्टी के कई विधायक और नेता शामिल हुए।

कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल डिम्पा ने कहा, “हम यहां तब तक बैठेंगे जब तक किसान नए कृषि कानूनों का विरोध करेंगे। सरकार को नए कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए और उनकी मांगों को सुनना चाहिए और मामले को सुलझाना चाहिए।” पंजाब कांग्रेस के सांसद 7 दिसंबर से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं।

गुरजीत सिंह औजला ने कहा, “पंजाब कांग्रेस पहले दिन से किसानों के साथ है और किसानों को समर्थन देना हमारी जिम्मेदारी है .. जब तक सरकार अपने फैसले वापस नहीं लेती है, तब तक विरोध जारी रहेगा।”

सांसद संसद के शीतकालीन सत्र की भी मांग कर रहे हैं, उन्होंने दावा किया कि सरकार जानबूझकर देरी करने की कोशिश कर रही है।

सितंबर में लागू किए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के बारे में केंद्र सरकार से कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिलने के बाद, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रदर्शनों को अखिल भारतीय स्तर तक विस्तारित करने की अपनी योजना की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper