शिवपाल यादव ने AIMIM से दिये गठबंधन के संकेत, शादी समारोह में दोनों नेताओं की हुई चर्चा

आजमगढ़। देश में कई सियासी पार्टियों के लिए राजनीतिक रूप से परेशान करने वाले AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को आजमगढ़ में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के साथ बैठक की।

AIMIM

बता दें कि दोनों नेता AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली की पुत्री की शादी में शरीक होने के लिए पहुंचे थे लेकिन दोनों नेताओं के बीच प्रदेश की राजनीतिक पर भी अकेले में घंटो चर्चा चर्चा हुई। इस दौरान प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने संकेत दिया कि उनकी बैठक ओवैसी के साथ हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा को उखाड़ फेकने के लिए समाजवादी परिवार को एकजुट होने की जरूरत है।

कासगंज कांड का मुख्‍य आरोपी मोती पुलिस एनकाउंटर में ढेर, सिपाही की हत्‍या में था वांटेड

शनिवार को देर शाम माहुल पहुंचे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव और AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी करीब दस मिनट के अंतराल पर एआईएमआईएम की पुत्री की शादी में शरीक हुए। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मुलाकात भी हुई।

इस दौरान प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वे शादी समारोह में आये हैं लेकिन उनकी AIMIM के अध्यक्ष के साथ बैठक हुई है। वह पहले ही कह चुके हैं कि समान विचारधार और सभी धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के लोग देश और प्रदेश से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए समाजवादी परिवार को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी कहा है कि सबको इकठ्ठा करें, उसमें हमको भी साथ लें। लेकिन वे अपनी पार्टी का विलय किसी भी सूरत में समाजवादी पार्टी में नहीं करेंगें, बल्कि गठबंधन करेंगें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper