राहुल गांधी पर शिवराज का पलटवार, कहा- खुद में क्षमता नहीं और दूसरों को दोष देते हैं

भोपाल। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान के बाद से ही भाजपा नेता हमलावर स्थिति में है। वहीं अब राहुल गांधी के भारत में लोकतंत्र खत्म होने वाले बयान पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है।

राहुल गांधी

सीएम शिवराज ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए में कहा कि ‘जिन्होंने लोकतंत्र का गला घोंटा, लोकतंत्र समाप्त कर आपातकाल लगाया, हज़ारों लोगों को जेल में डालकर अनेक परिवार तबाह किए, वही लोग आज भारत में लोकतंत्र न होने की बात करते हैं तो हंसी भी आती है और उनकी सोच पर दया भी आती है। उन्होंने कहा कि अगर भारत में लोकतंत्र नहीं होता तो महाराष्ट्र में सरकार कैसे बना ली। छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में पिछली बार के चुनाव परिणाम ऐसे क्यों रहे। सौ-सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को कहते हुए उन्होंने कहा कि राहुलजी में क्षमता नहीं है इसलिए वे दूसरों को दोष देते हैं।

आज से प्रारंभ होगा नगरीय अभियान

इस दौरान सीएम शिवराज ने बताया कि नगरोदय अभियान आज से प्रारंभ हो रहा है। गांवों के साथ शहरों का विकास प्रदेश को आत्मनिर्भरता की ओर ले जायेगा। शहरों की स्वच्छता, सडक़ें, पेयजल, सीवेज सिस्टम, परिवहन की व्यवस्था जैसे अनेक क्षेत्रों में काम करना है। आज लगभग 3100 करोड़ रुपये के शिलान्यास व भूमिपूजन के कार्य होंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper