अंतरिक्ष में पूरी हुई फिल्म की शूटिंग, फिल्म के लिए क्रू ने बिताए 12 दिन

रूस की फिल्म ‘चैलेंज’ की शूटिंग अंतरिक्ष में चल रही थी जो की पूरी हो चुकी है। अंतराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन से क्रू धरती पर लौटने के लिए रवाना हो चुके हैं। फिल्म की शूटिंग के लिए क्रू ने 12 दिन स्पेस बिताए। यह अंतरिक्ष में पहली शूटिंग है जिसकी कहानी के कुछ हिस्सों को आईएसएस में फिल्माया गया है। अंतराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से रॉकेट आ चूका है।

12 दिन बिताया अंतरिक्ष में

सोयुज अंतरिक्ष यान अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र से, एक अंतरिक्ष यात्री और रूस के दो निर्माताओं को लेकर आ चूका है। इस रॉकेट में ओलेग नोवित्स्की, यूलिया पेरेसिल्ड और क्लिम शिपेंको थें। अभिनेत्री पेरेसिल्ड फिल्म निर्देश शिपेंको ‘चैलेंज’ के कुछ हिस्सों की शूटिंग के लिए पांच अक्टूबर को अंतरिक्ष केंद्र पहुंचे थे और 12 दिन तक वहां रहें।

महज इतने रुपये में किराये पर मिल रहा है पॉप स्टार लेडी गागा का घर

बता दें अंतरिक्ष केंद्र में छह महीने से अधिक का समय बिताने वाले नोवित्स्की ने फिल्म में बीमार अंतरिक्ष यात्री का किरदार निभाया है। सर्जन का किरदार निभा रही पेरेंसिल्ड को एक क्रू सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष केंद्र जाना पड़ता है। जिसे अंतरिक्ष में ही तत्काल ऑपरेशन की आवश्यकता होती है। इस अंतरिक्ष यान के कजाखस्तान में उतरने की उम्मीद है। चैलेंज स्पेस में शूट करने वाली पहली फिल्म बन चुकी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper