श्रेयस ने जड़ा शतक, लंच तक भारत ने बनाये आठ विकेट पर 339 रन

कानपुर.  टेस्ट करियर के पहले मैच में श्रेयस अय्यर (105) के शानदार शतक और निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 38 रन की पारी की बदौलत भारत ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 339 रनो का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर लिया।

        ग्रीनपार्क मैदान पर सुबह के सत्र में न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी का जलवा देखने को मिला जिन्होने एक के बाद एक चार विकेट चटका कर भारतीय टीम के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी। हालांकि एक छोर को संभाल कर  श्रेयस ने कीवी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और अपने करियर का पहला शतक पूरा किया।

     भारत ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया। सुबह के सत्र विकेट पर मिल रही स्विंग का भरपूर फायदा उठाते हुये टिम साउदी ने नयी गेंद से अजय जडेजा को क्लीन बोल्ड आउट कर चलता कर दिया। जडेजा (50) अपने कल के स्कोर को आगे बढ़ाने में असफल रहे। क्रीज पर आये नये विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी साउदी की धारदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा समय तक टिक नहीं सके और  मात्र एक रन बनाकर विकेट के पीछे लपक लिये गये।

     दूसरे छोर पर श्रेयस ने कीवी टीम के खिलाफ हल्ला बोल अभियान को जारी रखा और जल्द ही पदार्पण टेस्ट में शतक बनाने का गौरव हासिल कर लिया। उन्होने अपना शतक 157 गेंद खेलकर पूरा किया जिसमे 12 चौके दो जोरदार छक्के शामिल है हालांकि शतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा समय क्रीज पर टिक नहीं सके और साउदी के गेंद पर कवर पर खड़े विल यंग के हाथों लपके गये। ग्रीनपार्क की पिच पर खतरनाक साबित हो रहे साउदी के आज के चौथे शिकार अक्षर पटेल बने जो मात्र तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गये। लंच के समय अश्विन के साथ उमेश यादव क्रीज पर मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper