FM के ब्यान पर सिब्बल का तंज- वही सदन जहां विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता, PM जवाब नहीं देते

नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के एक बयान पर तंज कसा है, जिसमे उन्होंने कहा था कि विपक्ष को संसद में सरकार से लड़ना चाहिए। कपिल सिब्बल ने कहा कि वही सदन जहां विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता और प्रधानमंत्री जवाब नहीं देते हैं।

कपिल सिब्बल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा – ‘निर्मला सीतारमण जी कहती हैं कि ‘सदन में हमसे लड़ो…’ कौन सा सदन? और कहां- वही जहां प्रधानमंत्री सवालों के जवाब नहीं देते… विपक्ष के मुद्दों पर चर्चा नहीं की जाती है… विपक्षियों की आवाज दबाने के लिए माइक्रोफोन बंद किए गए… चीन की घुसपैठ पर चर्चा तक नहीं की जा सकती… किसी विधेयक पर मत-विभाजन की मांग को भी खारिज कर दिया गया।’
सिब्बल ने कहा कि सदन सबको बराबर मौका देने का स्थान है, लेकिन वर्तमान में वहां भी राजशाही कायम है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कृषि विधेयक अब कानून बन गया है। लेकिन इसे लेकर जारी विवाद थम नहीं रहा है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल और किसान आंदोलित हैं। पुरे देश में कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। कांग्रेस कृषि कानून को किसान विरोधी बताते हुए सरकार को घेरने में लगी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों से कहा है कि वे कृषि कानून को खारिज करने वाले कानून पर विचार करें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper