गायिका अक्षरा सिंह का भोजपुरी छठ गीत हुआ रिलीज़, व्रती के किरदार में नज़र आई अक्षरा

भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री-गायिका अक्षरा सिंह का छठ गीत ‘बड़ा भाग पवले बाड़े’ रिलीज हो गया है। अक्षरा सिंह का नया गाना ‘बड़ा भाग पवले बाड़े’, रिलीज हो गया है। लोक आस्था के महापर्व छठ का यह गाना अक्षरा ने बेहद मार्मिक तरीके से बनाया है। गाने में अक्षरा एक सूप बनाने वाली के किरदार में नज़र आई हैं, जो सूप बेचते हुए एक घर जाती हैं। वहां उसका हाथ पास पड़े खटिये से लगती है, जिसके बाद उसके घर की मालिकन आकर उसे बुरी तरह से दुत्कार देती है। इससे वह काफी आहत हो जाती है और रोते हुए वहां से चली जाती है । यह बेहद मार्मिक क्षण होता है।

अक्षरा के यूट्यूब चैनल से रिलीज गाना ‘बड़ा भाग पवले बाड़े’ छठ पूजा से जुड़ी उस चीज को दिखाता है, जिस पर आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। अक्षरा सिंह ने कहा, “छठ माई की कृपा अपने भक्तों पर हमेशा एक समान होता है, फिर भक्त ही एक दूसरे में फर्क क्यों करते हैं। यह महापर्व आपसी सहयोग का भी प्रतीक है। लेकिन फिर भी छठ में उपयोगी सूप बनाने वाले लोगों के साथ आज भी लोग छुआछूत मान कर उनका अपमान करते हैं।

छठ त्यौहार पर आया रानू मंडल का नया गाना, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

यह सही नहीं, क्योंकि यदि वे अपवित्र होते तो छठ मईया को उनका सूप चढ़ता ही नहीं। गाने में हमने एक ऐसी ही दुखयारी को दिखाया है। आप भी देखिए।” गौरतलब है कि गाने ‘बड़ा भाग पवले बाड़े’, का लिरिक्स मनोज मतलबी और म्यूजिक घुंघरू जी का है। डायरेक्टर अंजनी कुमार हैं और डीओपी सावन एम प्रजापति हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper