जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों में एक के बाद एक दो सुरक्षा अभियानों में भारतीय सेना के जवानों ने जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनमें से दो पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में सेना की काउंटर इंसर्जेंसी यूनिट का एक जवान शहीद हो गया है और तीन अन्य सुरक्षाकर्मी भी घायल हुये हैं।

मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए
अनंतनाग जिले के नौगाम गांव में रात भर जारी मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए और भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो। मुठभेड़ उस समय शुर हुई जब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने तलाश अभियान की शुरुआत की।

दो जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल थे
एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ”रात भर हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये हैं और हमारा एक जवान भी शहीद हुआ है। शुरुआती मुठभेड़ में दो जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल थे, जिन्हें श्रीनगर के 92 बेस आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद बरामद भी बरामद किए गए हैं।

पाकिस्तानी सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराये गये
अनंतनाग के पास स्थित कुलगाम जिले में भी कल शाम हुई एक संक्षिप्त मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मार गिराये गये हैं। पुलिस ने कहा कि संयुक्त बलों द्वारा कुलगाम के मिर्हामा इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किये जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी।


सुरक्षा बलों ने कुलगाम में मारे गए आतंकवादियों के पास से अमेरिकी में निर्मित एम4 राइफल भी बरामद किया है।
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इन दो मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादियों के मारे जाने को एक बड़ी सफलता करार दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper