स्‍मृति ईरानी ने अमेठी में कराई जमीन की रजिस्‍ट्री, जल्‍द शुरू होगा आशियाने का निर्माण

स्‍मृति ईरानी

अमेठी। केन्द्रीय मंत्री और सांसद स्मृति ईरानी का आशियाना गौरीगंज में कुछ दिनों के भीतर तैयार हो जायेगा। स्मृति ईरानी ने सोमवार को  लगभग एक बजे कलेक्ट्रेट स्थित उपनिबंधक कार्यालय में  जमीन की रजिस्ट्री कराई। अपने मकान के निर्माण के लिए जमीन खरीदने  एक दिवसीय दौरे पर आई स्मृति ने कलेक्ट्रेट में अधिवक्ताओं और फरियादियों से मुलाकात की और उनकी शिकायतों को भी सुना।

कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 14,199 नए मामले, 83 लोगों की मौत

स्मृति ईरानी सोमवार को लगभग 12बजे गौरीगंज पहुंची। परेड की सलामी लेने के बाद वे कलेक्ट्रेट में दाखिल हुईं। सभागार के पीछे से होते हुए उन्होंने रजिस्ट्री कराने के लिए  उपनिबंधक कार्यालय में प्रवेश किया। रास्ते में अधिवक्ताओं ने उन्हें रोक कर बार और जनता की समस्याओं के विषय में जानकारी दी। उपनिबंधक कार्यालय जाते समय मीडिया कर्मी , सुरक्षा कर्मियों और एल आई यू के लोगों से अन्दर प्रवेश‌ को जद्दोजहद करते देखे गए। मीडिया कर्मियों को गेट पर ही रोक दिया गया, बाद में सूचना अधिकारी ने सबको वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई।

स्मृति के साथ उनके प्रतिनिधि विजय गुप्ता,राज्य मंत्री सुरेश पासी, भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, राजेश अग्रहरि, सुधांशु शुक्ल, वरिष्ठ अधिवक्ता उमाशंकर पांडेय और कई अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे। डी एम अरुण कुमार की उपस्थिति में रजिस्ट्रार ने बैनामे के पेपर पर हस्ताक्षर कराए,हस्ताक्षर करने के बाद स्मृति ने अंगूठे और  अंगुलियों के निशान  लगाए। गवाहों ने भी अपने हस्ताक्षर किए। जमीन की रजिस्ट्री कराने के बाद स्मृति ने ही फरियादियों की शिकायतें सुनी और सम्बन्धित अधिकारियों को समुचितनिस्तारण के  निर्देश दिए।

गौरतलब है कि आम चुनाव 2019 के पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ने गौरीगंज के जामो रोड पर कलेक्ट्रेट के करीब एक मकान किराए पर ले रखा था। बाद उन्होंने उसी मकान को आवास के साथ सांसद का कैंप कार्यालय भी बनाया गया। सांसद बनने के बाद स्मृति ने अमेठी में किसी गेस्ट हाउस के बजाय अपने इसी आवास पर रुकती हैं और यहीं उनका कैंप कार्यालय भी चलता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper