Sonbhadra News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें सोनभद्र की हर बड़ी खबर

मंदिर संचालन समिति की नई कार्यकारिणी का गठन | Sonbhadra News

सोनभद्र (Sonbhadra News)। एनटीपीसी सिंगरौली के विद्युत बिहार आवासीय परिसर स्थित शक्तेश्वर महादेव मंदिर में मंदिर संचालन समिति की आवश्यक बैठक में नई कार्यकारिणी के गठन के साथ ही कोरोना काल के वर्तमान भारत सरकार के गाइडलाइन के अनुपालन व मंदिर की व्यवस्था एवं मंदिर परिसर के सौंदर्यीकरण सहित  विभिन्न मुद्दों पर उपस्थित सदस्यों द्वारा चर्चा की गई। मंदिर संचालन समिति के आगामी कार्यकाल के लिए नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। जिसमें बी एन झा महाप्रबंधक (मैकेनिकल मेंटेनेंस) एनटीपीसी सिंगरौली को अध्यक्ष व उप महाप्रबंधक जेपी कुशवाहा को सर्व सम्मत सचिव चुना गया।

Prayagraj News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें प्रयागराज जिले की हर बड़ी खबर

इसी के साथ कोषाध्यक्ष ए के दुबे सहित चार उपाध्यक्ष क्रमशः एके सिंह व मोहित कपूर अपर महाप्रबंधक गण, पुरुषोत्तम लाल उप महाप्रबंधक एवं अजीत तिवारी समाजसेवी के साथ ही संयुक्त सचिव के लिए एसके सिंह का भी सर्व सम्मत चुनाव हुआ। इसी के साथ 21 कार्यकारिणी सदस्य एस के गुप्ता, अंबरीश बरनवाल, सुधीर राणा, अभय प्रताप सिंह, आर के जोशी, रमाकांत साहू, सीएस जोशी, विजय दुबे, सुभाष पटेल, अमरेश पांडे, डी बी द्विवेदी, शैलेश राय, अनिल बंसल आदि का भी चयन हुआ गौरतलब है कि पूर्व अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी का स्थानांतरण महाप्रबंधक पद पर अन्य परियोजना में व निवर्तमान सचिव वीके सिंह के सेवानिवृत्त होने से रिक्त स्थानों पर नई नियुक्ति कार्यकारिणी द्वारा की गई।

कार्यदाई संस्थाओं को लक्ष्य पूर्ण करने की चेतावनी | Sonbhadra News

सोनभद्र (Sonbhadra News) । जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के प्राथमिकता से संबंधित बिंदुओं की समीक्षा करते हुए संबंधितों को विकास कार्यों, लाभार्थीपरक व जनकल्याणकारी योजनाओं की बिना किसी बाधा के आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आइजीआरएस, मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल, जन शिकायत, को समय व गुणवत्ता पूर्वक किए जाने की भी निर्देश दिए।

सामाजिक पेंशन, निराश्रित गोवंश को गोवंश आश्रय स्थल में ले जाने व उनकी बेहतर देखभाल, पशुओं की ट्रेकिंग व्यवस्था, पारदर्शी किसान सेवा योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, सुपोषण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, सरकारी भवन, पूल, रपटा, सड़क, आरसीसी निर्माण कार्य, स्कूलों का निर्माण, निशुल्क ड्रेस वितरण आदि के लक्ष्य को हर हाल में चरणबद्ध तरीके से समय से पूर्ण करने के संबंधितों को निर्देश दिए।

Shahjahanpur News In One Click | एक क्लिक में पढ़ें शाहजहांपुर जिले की हर बड़ी खबर

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अमित पाल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नेम सिंह, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, परियोजना निदेशक आर यस मौर्या, डीसी मनरेगा टीवी सिंह, अर्थ एवं संख्या अधिकारी ओपी यादव, राजेश कुमार यादव , पी आर ओ निसार अहमद एवं कार्यदाई संस्थाओं के पदाधिकारी गण आदि मौजूद रहे

ट्रकों की डीजल टंकियां काट हो रही डीजल चोरी | Sonbhadra News

सोनभद्र (Sonbhadra News) जनपद के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लोढ़ी टोल प्लाजा के पास गुरुवार की भोर में दो ट्रकों की टंकी का नट काटकर डीजल चोर लगभग 600 लीटर डीजल चोरी कर फरार होने में सफल हो गए। भुक्तभोगी वाहन मालिक विकास पटेल निवासी सलखन थाना चोपन द्वारा उक्त के बाबत राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र सौंपकर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है । भुक्तभोगी का आरोप है कि इस तरह की घटनाएं समीप के ढाबे से लेकर ईको पॉइंट तक प्राय: होती रहती हैं। जिसमें अज्ञात चोरों का हौसला बुलंद है और इसमें कई डीजल चोर गिरोह सक्रिय हैं।

दूरदराज जाने वाली लोड ट्रकों के ड्राइवर अक्सर ईको प्वाइंट से लोढी टोल प्लाजा के बीच पुलिस व सुरक्षाकर्मियों के मौजूदगी के चलते अपनी ट्रकें खड़ी कर रात्रि विश्राम करते हैं, परंतु इस बीच सक्रिय डीजल चोरों ने वाहन स्वामियों की नींद उड़ा दी है, परंतु पुलिस की निष्क्रियता से चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। जिसको लेकर वाहन स्वामियों में भारी आक्रोश है।

चचेरे भाई को उतारा मौत के घाट | Sonbhadra News

सोनभद्र (Sonbhadra News) । जनपद के माची थाना क्षेत्र के मडपा गांव से 1 किलोमीटर दूर अरहर के खेत में बीते शनिवार को राजेश यादव पुत्र कांता यादव की रक्तरंजित लाश बरामद हुई थी, जिसको लेकर पुलिस ने दर्जनभर से अधिक संदिग्धों को हिरासत में ले पूछ ताछ की थी। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ राजीव कुमार सिंह समेत तमाम पुलिस के लोग बिहार से सटे गांव में पहुंच जानकारी ली थी। मृतक के पिता द्वारा माची थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र कुमार सिंह ने भी मौके का निरीक्षण किया था। और इस हत्या को चुनौती मानते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। हत्यारे की खोज में सीओ सदर, थाना प्रभारी, एसओजी प्रभारी, स्वाट टीम प्रभारी आदि लगे थे, परंतु कोई चश्मदीद नहीं था।

Bahraich News In One Click | सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें बहराइच जिले खबर

इसीबीच पुलिस को पता चला कि मृतक के चचेरे भाई बबुंदर की गतिविधियां हत्या के समय से संदिग्ध थी। जिस पर जांच केंद्रित कर जब उससे पूछताछ शुरू हुई तो शुरू में ना नूकर के बाद पुलिस की सख्ती में उसने सारा राज कबूल दिया और कहा की उसकी अनुपस्थिति में राजेश उसकी पत्नी से मिलता था जिससे नाराज होकर उसने उसकी उस वक्त हत्या कर दी जब वह खेत की तरफ गया था और पहाड़ी से उतरना शुरू किया था तो अरहर के खेत में से निकल पीछे से कुल्हाड़ी से वार किया और उसकी हत्या के बाद लाश को अरहर के खेत में छुपा कर घर चला गया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली।

पति ने फांसी लगा दी जान | Sonbhadra News

सोनभद्र (Sonbhadra News) जनपद के म्योरपुर थाना क्षेत्र के देवरी गांव में बीती रात एक युवक द्वारा पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई। पुलिस ने लाश बरामद कर पीएम हेतु दुद्धी भेज दिया । जानकारी के अनुसार देवरी गांव में बीती रात राजेश गुप्ता पुत्र खिलावन गुप्ता 30 वर्ष की अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था । विवाद के बाद पत्नी नाराज होकर कुछ दूर स्थित अपने ससुर के पुराने घर चली गई थी।

गुरुवार की सुबह उक्त युवक के छोटे भाई ने फंदे पर बड़े भाई का लटकता शव देखा तो घटना की जानकारी हुई। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। घटना की सूचना पर पहुंची म्योरपुर पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उक्त घटना से गांव में मातम छा गया। लोगों का कहना था कि पति पत्नी के छोटे-मोटे विवाद में इतना बड़ा आत्महत्या करने का कदम उठाना सर्वथा निंदनीय व अनुचित है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper