महिला क्रिकेट : भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को भारत के खिलाफ एकदिनी और टी-20 श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच पांच एकदिनी और तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला खेले जाएगी। सभी एकदिवसीय मैचों के साथ-साथ टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच लखनऊ में जैव-सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे।

सीएसए ने एक बयान में कहा कि हरफनमौला खिलाड़ी क्लो ट्राईन और डेन वान नीकेर को चोटिल होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

टीम की घोषणा के बाद मुख्य कोच मोरेन्ग ने एक बयान में कहा, “यह वास्तव में रोमांचक है कि आखिरकार इस दौरे की पुष्टि हो सकी। भारत हमेशा दौरे के लिए एक अद्भुत जगह है और हम उस चुनौती का इंतजार कर रहे हैं जो आगे है।”

अफ्रीकी टीम इस समय छह दिवसीय संगरोध में है। इसके बाद 7 मार्च को ईकाना स्टेडियम में पहले एकदिनी मैच से पहले अफ्रीकी टीम के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम इस प्रकार है :

सुने लुस, अयाबोंगा खाका, शबनम इस्माइल, लौरा वोल्वार्ड्ट, तृषा चेट्टी, सिनालो जेटा, तस्मिन ब्रिटज़, मारिजाने कप्प, नोंडुमिसो शांगेज़, लिजेले ली, एनेके बॉश, फेय ट्यूनिकलाइफ, नॉनकुलुलेको म्लाबा, मिग्नन डु प्रीज़, नादिन डी केर्लक, लारा गुडल, तुमी सेखुने।

Related Articles

Back to top button
E-Paper