सीएम योगी के दिल्ली दौरे पर सपा प्रमुख अखिलेश का तंज, कहा- कुर्सी के लिए भटक रहे दिल्ली दरबार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में आज प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात की। इन मुलाकातों के पीछे शिष्टाचार को वजह बताया जा रहा है। लेकिन इसे प्रदेश की राजनीति में बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है। यही वजह है कि नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव तंज करने में पीछे नहीं रहे। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘पद-भिक्षा’ की ख़ातिर, देश के सबसे बड़े सूबे के सूबेदार, दुर्दिन ऐसे आए, दर-दर भटक रहे हैं वो दिल्ली के दरबार।

सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेख यादव ने एक अन्य ट्वीट में भाजपा सरकार पर बंदरबांट का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, ‘इधर बेकारी-बेरोज़गारी रिकार्ड तोड़ रही है, उधर महंगाई कमर तोड़ रही है। न मनरेगा में काम है, न स्किल मैपिंग का कहीं अता-पता है और न ही इंवेस्टमेंट मीट के निवेश का। व्यापार, कारोबार, दुकानदारी, कारीगरी सब ठप्प है। बंदरबाट में उलझी भाजपा सरकार से जनता को कोई उम्मीद भी नहीं है।’

उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं। इसे लखनऊ से लेकर दिल्ली तक चल रही मैराथन बैठकों से हवा मिल रही है। इस बीच कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी शामिल होने के बाद सियासी अटकलों में और तेजी आ गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper