ईसाइयों के खिलाफ़ हिंसा पर हमेशा चुप रहती है सपा- शाहनवाज़ आलम

यूपी में अल्पसंख्यक कांग्रेस ने ईसाई समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया और ईसाई समाज के बीच कांग्रेस को और ज़्यादा मजबूत करने पर रणनीति बनाई गई। वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कहा कि कांग्रेस ही देश में अमन और विकास का माहौल बना सकती है, जिसमें सभी समुदायों के लोग समन्वय से रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि ईसाई समाज ने देश में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो काम किया है वैसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं है.

अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने आगरा, जौनपुर, इलाहाबाद और शाहजहांपुर में हाल के दिनों में हुई ईसाई विरोधी हिंसा पर सपा और बसपा की चुप्पी पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही ईसाइयों पर हमले बढ़ जाते हैं, लेकिन सपा और बसपा कभी आवाज़ नहीं उठाती हैं, क्योंकि उन्हें अपने जातिगत वोटर के नाराज होने का डर सताता रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि झांसी में चलती ट्रेन में ईसाई ननों के साथ भाजपा से जुड़े असामाजिक तत्वों की बदसलूकी के सवाल को सिर्फ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस ने ही उठाया था।

इस वर्चुअल बैठक में महासचिव व कार्यालय प्रभारी शाहनवाज़ खान, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ श्रेया चौधरी, संजय जैक्सन (मेरठ), रोडनी पैट्रिक (लखनऊ), सुशील प्रेम मसीह (बरेली), श्रीमती लीना कुमार (अलीगढ़), दिनेश स्टेनली पॉल (मेरठ), एडवोकेट सुशील डैनियल (गाजियाबाद), पास्टर आदित्य (गाजियाबाद), एडवोकेट जॉर्ज टोमस और अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper