पीएम नरेंद्र मोदी के ‘नए भारत’ के संकल्‍प को साकार करने में युवाओं की विशष भूमिका : सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वामी विवेकानन्द के सपनों को साकार करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के ‘नये भारत’ के संकल्प को साकार करने में युवाओं की विशेष भूमिका है। यह ‘न्यू इण्डिया’ ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि नये भारत के युग निर्माता के रूप में सभी युवाओं को अपनी भूमिका प्रभावी ढंग से निभानी होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री मंगलवार को स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती पर 24वें राष्ट्रीय युवा उत्सव-2021 के अन्तर्गत पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव-2021 को सम्बोधित करने के दौरान वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

यूपी के टॉप टेन IAS-IPS के घरों तक स्वामी विवेकानंद योजना के तहत बनाए जाएंगे मार्ग

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव-2021 में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वाली उत्तर प्रदेश की मुदिता मिश्रा को बधाई देते हुए कहा कि हमारे युवा अपनी प्रतिभा और परिश्रम से देश व प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए कृत संकल्पित है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं व कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। युवा वर्ग को रोजगार के विशेष अवसर सुलभ कराने के लिए ‘मिशन रोजगार’ क्रियान्वित किया जा रहा है।

इस अवसर पर युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण डिम्पल वर्मा, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper