उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दिया

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे को लेकर चल रही अटकलें पर विराम लग गया है। शुक्रवार को देर रात राज्यपाल बेबीरानीमौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि, इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया था।

बीजेपी ने शनिवार को विधायक दल बैठक बुलाई है। इसमें नए नेता का चुनाव किए जाने की उम्मीद है। इस प्रक्रिया की निगरानी के लिए भाजपा ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सेंट्रल ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। वे शनिवार को उत्तराखंड में मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बुधवार को अचानक दिल्ली आ गए थे। उन्होंने गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. पौड़ी से लोकसभा सांसद रावत ने इस वर्ष 10 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभाला था। अपने पद पर बने रहने के लिए 10 सितंबर तक मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का विधानसभा सदस्य निर्वाचित होना जरूरी है।

उत्तराखंड में 70 सीटों की विधानसभा में बीजेपी के 57 विधायक हैं। उत्तराखंड की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं। लेकिन कोरोना महामारी चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराने पर रोक लगा रखी है। इसलिए उपचुनाव को लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper