खेल मंत्रालय ने चलाया हर की पैड़ी पर स्वच्छता अभियान, प्लास्टिक को लगाया ठिकाने

नेहरू युवा केंद्र संगठन, युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के कार्यकारी निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल अरुण सिंह, राज्य निदेशक उमेश साहनी, जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह, समाजसेवी-पूर्व राज्य निदेशक अनिल कौशिक समेत विभिन्न युवा मंडलों ने हरकी पैड़ी पर स्वच्छता अभियान चलाया। अभियान के तहत 127 किलो प्लास्टिक को एकत्रित कर उसका निस्तारण किया गया।

खेल मंत्रालय

आम जनमानस का जुड़ना जरुरी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट कर्नल अरुण कुमार सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के इस मिशन में आम जनमानस को जोड़कर ही हम गांधी, नेहरू और स्वामी विवेकानंद के सपनों का भारत बना सकते हैं।

विधायक के विरोध में हुआ प्रदर्शन, लगे ‘काम नहीं, तो वोट नहीं’ के नारे

हमेशा के लिए चलायें यह अभियान

खेल मंत्रालय के इस कार्यक्रम को राज्य निदेशक उमेश साहनी ने युवा मंडल एनएसएस और युवक मंगल दल समेत सभी स्वयंसेवी संस्थाओं, देश के नागरिकों, पुलिस और समाज के विभिन्न तबकों को इस अभियान से जोड़कर स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस अभियान को 31 अक्टूबर के बाद भी चलाते रहें, जिससे हरिद्वार को और अधिक स्वच्छ बनाया जा सके।

जिला युवा अधिकारी ने दिया धन्यवाद

इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी हिमांशु सिंह ने कार्यक्रम में आए हुए सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार के स्वच्छता अभियान आयोजित किए जाते रहेंगे। इस अवसर पर समाजसेवी एवं पूर्व निदेशक अनिल कौशिक समेत बड़ी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक एवं युवा मंडल के सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper