SRH vs CSK Dream 11 Team : ये खिलाड़ी बन सकता है आपका आज का कप्‍तान

दुबई। आईपीएल 2020 का आज 29वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और 2016 सीजन की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। बता दें कि इस सीजन में दोनों टीमें पहले भी एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं, जिसमें हैदराबाद 7 रनों से जीता था।

SRH vs CSK Dream 11 Team

एक तरफ जहां दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद आवश्‍यक है, वहीं अगर चेन्‍नई इस मुकाबले को हारती है तो उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने सभी मुकाबले जीतने पड़ेंगे। अब ऐसे देखना यह होगा कि आखिर दोनों टीमें अपने किन खिलाडियों पर भरोसा करती हैं और उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में जगह देती हैं।

वहीं अगर इस मैच की Dream 11 Team की बात की जाए तो काफी सावधानी से खिलाड़ियों का चयन करना होगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स बटोरे जा सकें। तो आइए जानते हैं SRH vs CSK Dream 11 Team के बारे में…

विकेटकीपर : महेंद्र सिंह धोनी
बल्लेबाजी : फॉफ डुप्लेसिस(कप्‍तान), डेविड वॉर्नर(उपकप्‍तान), मनीष पांडेय और केन विलियम्सन
ऑलराउंडर : सैम कर्रन और विजय शंकर
गेंदबाजी : राशिद खान, खलील अहमद, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर

SRH vs CSK Dream 11 Team में हमने विकेटकीपर के रुप में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है। दरअसल धोनी निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और बतौर विकेटकीपर भी अपना योगदान दे रहे हैं।

इस सीजन चेन्नई के लिए लगातार प्रदर्शन करने वाले इकलौते खिलाड़ी रहे हैं फॉफ डुप्लेसिस। वहीं, हैदराबाद की बल्लेबाजी टीम की मजबूत कड़ी है जिसमें कप्तान डेविड वॉर्नर, मनीष पांडेय और केन विलियम्सन जैसे शानदार बल्लेबाज हैं।

SRH vs CSK Dream 11 Team में हमने ऑलराउंडर के तौर पर सैम करन और विजय शंकर को मौका देने का फैसला किया है जो गेंद और बल्ले, दोनों से कमाल दिखा सकते हैं।

वहीं इस टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने राशिद खान, खलील अहमद, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर को जगह दी है। दीपक चाहर चेन्नई की गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं और T20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं। वहीं, राशिद खान भी इस सीजन अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और टूर्नामेंट में 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। शार्दुल ने भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है जबकि खलील भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper