अमेरिका में म्यूजिकल फेस्टिवल के दौरान भगदड़, आठ लोगों की मौत कई लोग घायल

अमेरिका के दक्षिण राज्य टेक्सास स्थित ह्यूस्टन में एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। बता दें यह घटना रात करीब 9 बजे की है, जब लोग स्टेज की तरफ आने के लिए धक्का मुक्की करने लगें। भीड़ स्टेज की ओर बढ़ी जा रही थी, इस कारण लोग एकदूसरे को कुचलने लगे। इस कारण वहां भगदड़ की स्थिति बन गई और कई लोगों को चोटें आईं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि करीब 17 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से 11 लोगों में हृदयघात की शिकायत पाई गई।

आज की घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल हो गए। फिलहाल मौत के कारणों के बार में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। फेस्टिवल में करीब 50,000 लोगों की भीड़ थी। पुलिस ने कहा कि वे इतनी बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की वजहों की पड़ताल कर रहे हैं और इसके लिए म्यूजिक एरीना के वीडियो फुटेज की भी जांच कर रहे हैं।

महिला ने 5 स्टार होटल में बुक किया आलीशान कमरा, बेड में छिपे सैंकड़ों कीड़ों ने चूस लिया खून

एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में भगदड़ के बाद करीब 17 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से 11 लोगों में हृदयघात की शिकायत पाई गई। पुलिस ने कहा, ‘यहां कुछ ही मिनटों में अचानक हमने कई लोगों पर जमीन पर पड़े देखा। ऐसा लगा कि उन्हें हार्ट अटैक आया है।’ उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद संगीत कार्यक्रम को रोक दिया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper