योगी जी को रेप से दिक्कत नहीं पर उसकी चर्चा से है: जयंत चौधरी

जयंत चौधरी

हाथरस मामले में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध में आज जाट महापंचायत बुलाई गई। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में आज ‘लोकतंत्र बचाओ’ जाट महापंचायत हुई। इस पंचायत में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए। महापंचायत में जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के साथ ही किसानों के मसले पर भी चर्चा की गई।

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “योगी जी को रेप से दिक्कत नहीं पर उसकी चर्चा से है, ये है सुशासन? भाइयों बहुत मार पड़ी, अलग-अलग तरह से पड़ी। एक भी शुगर मिल नहीं लगाया, कोल्हू भी नहीं लगाया एक भी। कहते हैं किसान की आय दोगुनी करेंगे, हुई क्या। गन्ना का बकाया दोगुना हो गया, 8500 करोड़ बकाया है आज।”

जयंत ने कहा, “हमने कभी आंदोलन हिंसक नहीं होने दिया। लेकिन सरकार किसान को देखते ही डर जाती है। योगी जी आपसे व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। पहले भी मैंने कराना में बयान दिया था उंगली तोड़ने की। इसलिए योगी जी ने पता नहीं क्या-क्या तोड़ने की साजिश रची। आपने कोशिश कर ली, हमारे परिवार के ये लोग मेरा बाल बांका नहीं होने देंगे।”

हाथरस दौरे को लेकर जयंत चौधरी ने कहा, “मैं हाथरस इसलिए गया क्योंकि चरण सिंह ने सिखाया कि कभी दबे-कुचले के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। जिस बच्चे को घर में संस्कार मिलते हैं वो बड़ा होकर वही बनता है। मेरे खून में है कि किसी बेटी के साथ व्यभिचार हो तो उसके साथ खड़ा हो। गरीब परिवार है और उसको अंतरराष्ट्रीय साजिश बता रहे हैं। कौन से संस्कार हैं कि बिना पिता के चिता में आग लगा दी गई।”

यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए जयंत ने आगे कहा, “लोग जाते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि मुख्यमंत्री पूजा कर रहे हैं। योगी जी को भी धर्म के बारे में पता है पर छुपाने के लिए रात में ऐसा किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper