सोने से पहले अपनाएं ये 4 टिप्स, त्वचा में आएगा निखार

टाइम टेबल बिजी होने की वजह से हम काम पर ज्यादा और खुद पर कम ध्यान देते है। इसीलिए हमारी स्किन पर भी इसका असर दिखने लगता है।  तो सिर्फ काम का नहीं बल्कि अपने स्किन औऱ बालों का ख्याल रखना भी बेहद जरुरी है। आजकल हर कोई अपने चेहरे पर अच्छे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करता है तो कोई कई घरेलू तरीके अपनाता है ताकि उनकी स्किन हमेशा ग्लो करे।

इसीलिए रात को सोने से पहले कुछ ब्यूटी टिप्स अपनाने से चेहरे में निखार आ सकता है। अगर आप भी ग्लोइंग और हेल्दी स्किन चाहती हैं तो रात को सोने से पहले ये ब्यूटी टिप्स ट्राई कर सकती हैं। कुछ महिलाएं दिन में तो अपनी स्किन का पूरा ख्याल रखती हैं, परंतु रात में सोने से पहले स्किन का ख्याल नहीं रखती हैं। स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए रात को सोने से पहले भी स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता है। इन ब्यूटी टिप्स को अपनाने से त्वचा में निखार आने लगता है…

चेहरे को साफ पानी से धोएं

रात को सोने से पहले चेहरे को साफ पानी से धोना चाहिए। रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे को साफ पानी से धोने से चेहरे में निखार आने लगता है। स्किन की अशुद्धियों को दूर करने के लिए रात को सोने से पहले साफ पानी से चेहरे को जरूर धोएं।

हर्बल फेस मास्क का इस्तेमाल करें

रात को सोने से पहले हर्बल फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए हर्बल फेस मास्क सहायक होते हैं। गर्मियों के मौसम में आप चेहरे पर मुल्तानी, खीरे या चंदन का पाउडर लगा सकती हैं। स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए हर्बल फेस मास्क का इस्तेमाल करें।

आंखों का रखें ध्यान

रात को सोने से पहले आंखों के आसपास क्रीम लगाएं और आंखों में ड्राप भी डालें। आंखों के आसपास क्रीम लगाने से काले दागों और झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। आंखों में ड्राप डालने से पहले अपने डॅाक्टर से सलाह अवश्य लें।

स्किन को मॉइस्चराइज करें

रात को सोने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना न भूलें। रोजाना सोने से पहले पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल लगाएं। इन चीजों को लगाकर सोने से त्वचा में नमी बनी रहेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper