सुलतानपुर: भारत देश की आरती कल राज दीवाना यूट्यूब चैनल पर होगी रिलीज

सुलतानपुर। विगत दिनों में गोमती आरती, कल्पवृक्ष की आरती, कुश महाराज जी की आरती, जनवारी नाथ शंकर भगवान की आरती, माता सीता की आरती, गोमती चालीसा आदि आरती एवं चालीसा के रचयिता जनपद के भदैया क्षेत्र में सौराई गांव के निवासी राष्ट्रीय कथा व्यास पूज्य संतोष जी महाराज ने भारत देश को अपना इष्ट माना है। लेकिन अपनी लेखनी के द्वारा आओ गाओ सब मिलकर मंगलकारी आरती भव भय हारी भारत देश की सुख कारी आरती बोल से युक्त बड़ी ही सुंदर भारत देश की आरती की रचना किया है। इसका वीडियो सोमवार को राज दीवाना यूट्यूब चैनल से रिलीज होगा।

बहुत ही सरल, सहज एवं देश भक्ति के रस में सराबोर भाव युक्त इस आरती को जनपद के अखंड नगर क्षेत्र के खानपुर पिलाई गांव के निवासी अंतर्राष्ट्रीय लोक गायक एवं वायु सेना में अधिकारी पद पर तैनात राजेंद्र प्रसाद पांडेय उर्फ राज दीवाना जी ने अपनी आवाज से संवारा है। इस आरती के निर्देशक विवेक पांडेय हैं तथा वीडियो की एडिटिंग प्रियंवदा और प्राची ने किया है।

इसमें प्रिंस और श्वेता पांडेय ने सह गायक की भूमिका निभाया है। राज दीवाना और संतोष जी महाराज को इस आरती के लिए राम जी पांडेय, दीनबंधु सिंह, नागेंद्र प्रसाद पांडेय, वीरेंद्र राय, ओंकार नाथ शर्मा, अमरीश सिंह, डॉ रमाशंकर पांडेय, कौशल शर्मा, नीरज आदि लोगों ने बधाई दिया है। लोगों का मानना है कि इन दोनों ने भारत देश को भारत माता की आरती का दिव्य उपहार दिया है, जिसको देश सदैव याद रखेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper