सुल्तानपुर : सो रहा विभाग, बीते तीन साल से पानी की टंकी से ठप पड़ी है जलापूर्ति

मोतिगरपुर, सुल्तानपुर। स्थानीय विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायतों मे बीते लगभग तीन साल से पानी की टंकी से जलापूर्ति बन्द पड़ी है। जिसमें गर्मियों के मौसम मे ग्राम पंचायत वासियों की पेयजल की आपूर्ति को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत वासियों की शिकायत के बावजूद विभाग सुध नहीं ले रहा। ग्राम वासियों को जलापूर्ति नही कर सका, जिससे क्षेत्र वासियों में आक्रोश व्याप्त है।

सुल्तानपुर

विकास क्षेत्र के लखनऊ बलिया राष्ट्रीय राज मार्ग कलावती महाविद्यालय से सटे ग्राम पंचायत शाहपुर लपटा में बनी पानी की टंकी से करीब पन्द्रह हज़ार की आबादी मे लगभग एक दर्जन से अधिक राजस्व ग्राम में पेयजल आपूर्ति के लिये टंकी से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई तो वहीं हजारों राहगीरों का आना जाना लगा रहता है। पीने के पानी की समस्या से इस क्षेत्र के वासी जुझते रहे है। वहीं कस्बे व बाजारों के लोग पानी की समस्या से परेशान हो रहे है तो वही क़स्बे वासी मजबूर हो दूसरे के घर से व दूसरे के नल से पानी लाकर अपनी दैनिक कार्य को कर रहे है।

वहीं दूसरी तरफ महमूदपुर जंगल व उघरपुर भटपुरा मे लगी पानी की टंकी निष्प्रयोज्य पड़ी है। मात्र गांव की शोभा बढ़ा रही। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि इस टंकी के द्वारा पानी की जलापूर्ति को लेकर शासन स्तर तक कई बार शिकायत की गई लेकिन विभाग कोई सुध नहीं ले रहा। ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी से पानी की टंकी की मरम्मत कार्य कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper