बहराइच के जिला जेल में प्रीमियर लीग सीजन 2 के विजेता रहे सुपर 8 व ग्रेट स्ट्राइकर

सुपर 8 टीम के कप्तान अंकित फास्टर व ग्रेट स्ट्राइकर के सनी सिंह रहे मैन ऑफ दी मैच

बहराइच। जिला कारागार को सुधार ग्रह के रूप में विकसित करने तथा बंदियों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा व रचनात्मक प्रवृत्ति का विकास करने के लिए जेल प्रीमियर लीग के दूसरे दिन 2 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई प्रतियोगिता का शुभारंभ जेल अधीक्षक ए एन त्रिपाठी ने टॉस करा कर किया।

प्रतियोगिता का पहला मैच सुपर 8 बनाम थंडर बोल्ट तथा दूसरा मैच ग्रेट स्ट्राइकर बनाम बाल किलर के बीच खेला गया। पहले मैच में सुपर 8 की टीम ने थंडर बोल्ट को 3 रन से पराजित किया। इस मैच में विजेता सुपर 8 टीम के कप्तान अंकित पास्टर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इसी प्रकार दूसरा मैच ग्रेट स्ट्राइकर बनाम बाल किलर के बीच खेला गया इस प्रतियोगिता को ग्रेट स्ट्राइकर की टीम ने 3 विकेट से जीता।

ग्रेट स्ट्राइकर टीम के खिलाड़ी सनी सिंह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। प्रथम मैच के मैन ऑफ द मैच अंकित पास्टर ने 14 रन बनाए और 2 विकेट लिए जबकि दूसरे मैच के मैन ऑफ दी मैच सनी सिंह ने 20 रन बनाए। मैच का आंखों देखा हाल डिप्टी जेलर शैलेंद्र कुमार त्रिपाठी व मोहम्मद शोएब ने सुनाया इस मौके पर जेलर वीके शुक्ला समेत जेल स्टाफ के अनेक अधिकारी व कर्मचारी तथा कई बंदी व कैदी उपस्थित रहे।


शाहपुर जोत यूसुफ़ हठीला में मुफ्त बांटे गए मास्क,चलाया गया जागरूकता अभियान

समाज सेवी संस्था हुमाना पीपुल टू पीपुल पीपुल इंडिया का कार्यक्रम

बहराइच । कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के समय में जब विद्यालयों में शिक्षण कार्य बाधित चल रहा है ऐसे में समाज सेवी संस्था हुमाना पीपुल टू पीपुल इंडिया बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए गांव में छोटे-छोटे समूहों में बच्चों को पढ़ाने का कार्य कर रहा है।

इसी के तत्वावधान में शाहपुर जोत यूसुफ़ हठीला में मास्क वितरण किया गया जिससे बच्चों और अभिभावकों को करोना जैसे एक महामारी से बचाया जा सके, जब तक दवा उपलब्ध नहीं हो पा रही तब तक सावधानी ही सबसे बड़ा उपाय है जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं ,दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी जैसे वाक्यों को सत्य करने की दृष्टि से हुमानापीपुल टू पीपुल पीपुल इंडिया के तहत चलाये जा रहे प्रोग्राम कदम के माध्यम से लोगों को मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह कार्यक्रम कदम प्रोग्राम मैनेजर क्रिस्टिना सॉरी बॉस व डिवीजन ऑर्गेनाइजर धर्म चंद शर्मा जी के कुशल निर्देशन में संपन्न किया जा रहा है मास्क वितरण का कार्यक्रम क़दम ऐक्सेलरेटर रुकैय्या मुश्ताक़ व कदम शिक्षक सन्नो पाठक द्वारा किया गया इस वितरण कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper