औरंगाबाद शहर में पाइप लाइन के जरिए रसोई गैस की आपूर्ति शुरू

बिहार के औरंगाबाद शहर में आज से पाइप लाइन के जरिए पीएनजी रसोई गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है ।
केंद्र सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत घर-घर तक पाइप लाइन के जरिए पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) गैस पहुंचाने की योजना का उद्घाटन आज औरंगाबाद के पीपरडीह में सांसद सुशील कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर सांसद ने पहली लाभुक सविता देवी को कनेक्शन प्रदान किया। इसके साथ ही अब इच्छुक हर लाभार्थी को हर घर कनेक्शन दिया जाएगा।
इस अवसर पर सांसद ने कहा कि आगामी जुलाई माह तक 8615 कनेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। यह औरंगाबाद ज़िले के लिए के लिए बहुत बड़ी बात है। यह पीएनजी कनेक्‍शन किफायती एवं सुरक्षित है। यह परंपरागत गैस सिलेंडर से सस्ती होगी। इससे करीब 35-40 फीसद की बचत होगी। साथ ही पाइप लाइन से आपूर्ति मिलने से गैस सिलेंडर ढोने की समस्या भी समाप्त होगी । जितना खर्च होगा, उतना ही बिल आएगा। यानी गैस चोरी की शिकायत भी नहीं रहेगी। कोई भी मौसम हो, रसोई गैस की किल्लत नहीं होगी। सीएनजी एवं पीएनजी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ ईंधन की परिकल्पना साकार हो रही है।
इस अवसर पर इंडियन आयल (पीएनजी योजना) के प्रबंधक सौरभ कुमार ने ज्यादा से ज्यादा गैस उपभोक्ताओं से पाइपलाइन गैस आपूर्ति योजना का लाभ उठाने की अपील की ।

Related Articles

Back to top button
E-Paper