Taliban News : तालिबान का सर्वोच्च नेता अखुंदजादा पहली बार सार्वजनिक रूप से आया सामने

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता कायम होने  के बाद पहली बार तालिबान का सर्वोच्च नेता हिबतुल्लाह अखुंदजादा कंधार में  सार्वजनिक रूप से सामने आया है। अफगानिस्तान के पझवोक समाचार एजेंसी ने रविवार को सूत्राें के हवाले से इसकी जानकारी दी।

तालिबान

पझवोक के मुताबिक, अखुंदजादा को पांच साल पहले आंदोलन का आध्यात्मिक नेता नियुक्त किया गया था, लेकिन सितंबर में तालिबान की अंतरिम सरकार में उसे शामिल नहीं किया गया।

पझवोक के सूत्रों के मुताबिक, तालिबानी नेता ने दारुल उलूम हकीमा स्कूल के विद्यार्थियों को संबोधित किया और कथित तौर पर उन्हें धार्मिक विषयों के बारे में  विस्तार से बताया। इस दौरान अखुंदजादा ने राजनीति का जिक्र बिल्कुल नहीं किया। अखुंदजादा के भाषण दिए जाने के दौरान सुरक्षा बलों का स्कूल परिसर के चारों तरफ जोरदार पहरा था।

इस दौरान मीडिया को अंदर आने की इजाजत नहीं दी गई और उनके भाषण दिए जाने के बाद इसका एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया नेटवर्क पर जारी कर दिया गया।

शादी में म्यूजिक बजाने से तालिबानों का फूटा गुस्सा, लोगों को उतारा मौत के घाट

अगस्त के महीने में तालिबान अफगानिस्तान में सत्ता में आया। सितंबर की शुरुआत में तालिबान ने मोहम्मद हसन अखुंद के नेतृत्व में एक नई सरकार का गठन किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper