टीकाकरण के बाद शिक्षक की मौत, चुनाव आयोग ने डीएम से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

टीकाकरण

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव की तैयारी और मतदान प्रक्रिया में शामिल होने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू हो गया है। बीरभूम जिले के बोलपुर में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद एक शिक्षक की मौत हो गई है।

बताया गया कि बोलपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत रजतपुर गांव के निवासी शिक्षक तारक चक्रवर्ती (53) की विधानसभा चुनाव में ड्यूटी लगी थी। चुनाव आयोग के नियम के अनुसार तारक चक्रवर्ती ने शनिवार को कोरोना का टीका लगवाया था। टीका लगने के कुछ ही घंटे बाद वह बीमार पड़ गये।  उन्हें बोलपुर महकमा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शिक्षक की मौत की खबर से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार का दावा है कि टीका लगने के कुछ समय बाद ही वह बीमार पड़ गए और उनकी मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि टीका लगने के कारण उसकी मौत हुई है और उन्होंने मुआवजे के रूप में 50 लाख रुपये देने की मांग की है।

शिक्षक की मौत को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद मुआवजे के मुद्दे पर आयोग अंतिम निर्णय लेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper