पेरिस में शिक्षक का सिर कलम, कक्षा में दिखाया था पैगंबर का कार्टून

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क। फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बार फिर विवाद गहरा गया है। इसमें दो और जानें चली गई हैं। पेरिस में एक व्यक्ति ने एक इतिहास के शिक्षक का सिर इसलिए काट दिया। कुछ देर में ही पुलिस ने हत्यारे को मार गिराया। शिक्षक ने कक्षा में बच्चों को पैगंबर का कार्टून दिखाया था।

वैश्विक समाचार एजेंसियों के मुताबिक़ शिक्षक ने कक्षा में बच्चों को पैगंबर का कार्टून दिखाया था। इससे एक बच्चे का पिता नाराज था। घटना के समय अचानक वह शिक्षक के सामने चाकू लेकर पहुंचा और सिर काट दिया।

सूचना पाकर पुलिस पहुंची तो आरोपी मौके पर मौजूद था। उसने पुलिस को चाक़ू दिखाकर भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा किया। करीब दो मील दूर पहुंचकर आरोपी ने पुनः पुलिस को बंदूक दिखाकर डराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने हत्यारे को ढेर कर दिया।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि हमलावर इस्लामिक आतंकवादी था। उन्होंने कहा कि मारा गया शिक्षक इस्लामिक आतंकी हमले का पीड़ित है और अभिव्यक्ति की आज़ादी का समर्थक था। इमैनुएल मैक्रों ने नागरिकों से हिंसा के विरोध में एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि आतंकवाद की कभी जीत नहीं हो सकती।

Related Articles

Back to top button
E-Paper