टेक्नो ने ग्रामीण इलाकों में उत्पाद पहुंचाने के लिए लॉन्च की ‘मूविंग रिटेल शॉप’

ट्रांशन होल्डिंग्स के वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने सोमवार को ग्रामीण भारत में ग्राहकों के लिए अपने उत्पादों को आसानी से उपलब्ध कराने के लिए ‘मूविंग रिटेल शॉप’ पहल शुरू की। यह कदम ऐसे समय में आया है, जब महामारी ने गतिशीलता (मोबिलिटी) को प्रभावित किया है, खासकर आबादी के कमजोर वर्गो के बीच गतिशीलता काफी प्रभावित हुई है।

कंपनी ने कहा है कि एक चलती वैन के जरिए इस पहल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया है, जहां ‘मूविंग रिटेल शॉप’ (चलती-फिरती खुदरा दुकान) 15,000 किलोमीटर को कवर करते हुए विभिन्न शहरों के 150 से अधिक बाजारों में और सभी लोकप्रिय साप्ताहिक ‘हाट’ का सफर तय करेगी और स्थानीय बाजारों में उपस्थिति सुनिश्चित करेगी।

इस अभियान का उद्देश्य देश के अंदरूनी हिस्सों में रहने वाले संभावित उपभोक्ता आधार को स्मार्टफोन का अनुभव प्रदान करते हुए ब्रांड के खुदरा नेटवर्क को मजबूत करना है। ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलापात्रा ने एक बयान में कहा, “टेक्नो हमारी स्पार्क सीरीज के साथ अधिक से अधिक भारतीय क्षेत्र में पर्याप्त उपस्थिति और बाजार हिस्सेदारी को सुनिश्चित करता है, जो कि 10,000 रुपये की कैटेगरी वाली स्मार्टफोन श्रेणी में बैटरी, डिस्पले और कैमरा पर केंद्रित है।”

तलापात्रा ने कहा, “अनूठी ‘मूविंग रिटेल शॉप’ पहल के साथ, हमारा उद्देश्य आकांक्षात्मक भारत के छोटे शहरों और कस्बों तक हमारी खुदरा उपस्थिति का विस्तार करना है।” टेक्नो ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आयोजित परियोजना के पहले चरण के दौरान पहले से ही छोटे शहरों में उपभोक्ताओं से इसे जोरदार प्रतिक्रिया मिल रही है। तलापात्रा ने कहा, “हम ग्रामीण भारत के अन्य टियर-3 और टियर-4 शहरों में यह पहल शुरू करने की योजना बना रहे हैं।”

उन्होंने कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने के महत्व पर भी जोर दिया और साथ ही कहा कि टेक्नो ‘मूविंग रिटेल शॉप’ आउटलेट उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होंगे। टेक्नो 2017 से आक्रामक रूप से भारत में अपने ऑफलाइन व्यवसाय का निर्माण कर रहा है।

अभियान के पहले चरण में टेक्नो की ‘मूविंग रिटेल शॉप’ के 20,000 से अधिक लोगों तक पहुंच बनाने की उम्मीद है। कंपनी का कहना है कि 1,000 से अधिक प्रदर्शन सत्रों के साथ यह अभियान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 22 शहरों में उपभोक्ताओं को सीधे स्मार्टफोन बेचने में खुदरा विक्रेताओं की सहायता करेगा।

यह चलती-फिरती दुकान टेक्नो के पोर्टफोलियो की विस्तृत सीरीज से छह सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों का प्रदर्शन करेगी, जिसमें स्पार्क गो 2020 6,499 रुपये में मिलेगा। इसके साथ ही इसमें स्पार्क-6 एयर (दो जीबी रैम प्लस 32 जीबी इंटरनल मेमोरी) 7,699 रुपये में, स्पार्क पावर-2 एयर 8,499 रुपये में, स्पार्क-5 प्रो 10499 रुपये में, कैमन-16 11,499 रुपये में, हिपोड्स एच-2 1,699 रुपये और मिनिपॉड एम-1 799 रुपये में मिलेगा

हाल ही में जारी काउंटरप्वाइंट की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, स्पार्क सीरीज के तहत लॉन्च किए गए नए उत्पादों के साथ टेक्नो ने 10,000 रुपये की किफायती स्मार्टफोन सेगमेंट में शीर्ष छह स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper