पाकिस्तानी फौज पर आतंकी हमला, 21 सैनिकों की मौत

अंतरर्राष्ट्रीय डेस्क। पकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों ने सेना के काफिले पर बड़ा हमला किया है। इस हमले में अभी तक 21 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। पहले बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली, लेकिन बाद में एक अन्य आतंकी संगठन ने कहा कि इस हमले को उसने अंजाम दिया है।

वैश्विक समाचार एजेंसियों के मुताबिक़ पहला हमला गवादर जिले में हुआ, जिसमे 15 सैनिक मारे गए। कुछ ही देर बाद उत्तर पश्चिमी कबाइली क्षेत्र में एक और हमला हुआ, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। जानकारी हो कि इस क्षेत्र में पहले भी सुरक्षाबलों पर बड़े हमले होते रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इन हमलों की निंदा करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान सरकार ने 2006 में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी को आतंकी संगठन घोषित कर दिया था। यह संगठन चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का सख्त विरोधी है। बताते चलें कि बलूचिस्तान की सीमाएं अफगानिस्तान और ईरान से मिलती है। कराची बलूचों की जद में है। कभी ग्वादर बंदरगाह पर भी बलूचों का भी नियंत्रण था, जिसे पाकिस्तान ने अब चीन को दान कर दी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper