शादी में म्यूजिक बजाने से तालिबानों का फूटा गुस्सा, लोगों को उतारा मौत के घाट

तालिबानों के कब्ज़े के बाद अफगानिस्तान की हालत बहुत बदल गई है। जो लोग वहां रह रहे हैं उन्हें तालिबानों की क्रूरता का सामना करना पड़ रहा है। कभी पढ़ाई को लेकर कभी नौकरी को लेकर हाली ही में दो लोगों की मौत का कारण एक शादी बन गया। दरअसल मामला नांगरहार प्रान्त का है। जहाँ एक शादी समारोह चल रहा। तालिबानों ने वहां आकर अचानक फायरिंग कर दी जिससे मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई।

मौत

तालिबानों ने शुरू कर दी फायरिंग

बातचीत में परिवार ने बताया की यह घटना शुक्रवार रात हुई। सुरकरोड जिले के मारघोंडई गांव में शादी समारोह चल रहा था। कई लोग इस शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे थें। शादी में संगीत भी चल रहा था जिसके बाद वहां कुछ तालिबान पहुंच गए और शादी में चल रहे संगीत को लेकर टोकने लगे तभी शादी में मौजूद अतिथीयों की तालिबानों से बहस हो गई। फिर गुस्से में आकर तालिबानों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमे दो लोगों की मौत हो गई व कई लोग घायल भी हुए। जिनका इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है।

ईराक में आईएसआईएस ने किया आत्मघाती हमला, अब तक 11 लोगों मौत की खबर

परिवार के एक सदस्य ने तालिबानों से संगीत के लिए विनती भी की लेकिन तालिबानों ने उसे पीछे घसीट दिया और फायरिंग शुरू कर दी। वहीं, इस्लामिक अमीरात के प्रवक्ता ने कहा कि बंदूकधारी लोग इस्लामिक अमीरात से ताल्लुक नहीं रखते हैं, यह घटना व्यक्तिगत विवाद के कारण हुई थी। फिलहाल स्थानीय अधिकारी इस घटना की जाँच में जुटे हुए हैं।

वहीं, हादसे के वक्त मौजूद एक चश्मदीद अब्दुल बशीर ने कहा, “लगभग आधी रात हो चुकी थी। शादी समाहोह में अचानक से तीन लोग घुस गए। उनमें से एक ने वाद्य यंत्रों को तोड़ दिया और फिर बाहर चला गया और फिर लगभग 50 लोगों पर गोलियां चला दीं।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper