जंगल में मिला नाबालिग लड़की का शव, स्कूल से हुई थी लापता

बाराबंकी। नगर कोेतवाली क्षेत्र में स्कूल से लापता हुई नाबालिग लड़की का शव रविवार की सुबह जंगल में मिला। इससे पहले पुलिस ने अज्ञात में लड़की के शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। लड़की को गायब करने वाले आरोपी बहनोई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

नगर कोतवाली इलाके के आवास विकास में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग जीआईसी स्कूल पढ़ती थी। 21 सितम्बर को वह किसी काम से स्कूल गयी थी। उसके घर वापस न आने पर परिजनों ने स्कूल सहित कई जगह उसकी खोजबीन की मगर उसका कोई पता नही चला। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी।

पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि 23 तारीख को नगर कोतवाली में सूचना आयी थी कि 21 तारीख को पढ़ने आयी आवास विकास निवासी 16 वर्षीय लड़की स्कूल के बाहर से लापता हो गयी है। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गयी थी। परिजनों द्वारा एक मोबाइल नम्बर दिया गया था, जिससे लड़की की अन्तिम बार बात हुई थी।

अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि छानबीन में वह नम्बर लड़की के बहनोई लवकुश का निकला और पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका साली से प्रेम हो गया था और वह लगातार उस पर शादी का दबाव बना रही थी। हालांकि इससे पहले ही पुलिस को जंगल में एक लड़की का क्षत-विक्षत शव मिल चुका था और पहचान के लिए तीन दिनों तक रखा भी रहा। तीन दिन बाद 30 सितम्बर को पुलिस ने उसका ससम्मान अन्तिम संस्कार कर दिया। अब लड़की की पहचान और आरोपी के पकड़े जाने की कड़ियां मिल चुकी है। इस मामले में अग्रिम कार्यवाही पुलिस कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper