इस बकरे पर फिदा है खरीददार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला एक बकरा इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। वह सोशल मिडिया पर छाया हुआ है। इस बकरे का नाम मराकेश है। यह अपने कीमत की वजह से सुर्ख़ियों में है। दरअसल हाल ही में इस बकरे को बेचा गया और इसकी कीमत 21000 डॉलर यानि 15.6 लाख रुपये बताई गई। बकरे की इतनी ज्यादा कीमत के बारे में जो भी सुन रहा है, उसे यकीन ही नहीं हो रहा है।

खरीददार

इस बकरे को एंड्रयू मोस्ली ने खरीदा है और इस बार इसकी कीमत सबसे ज्यादा लगी है। इस बकरे की खासियत इसका बेहद स्टायलिश होना है। बकरे को इतने अच्छे ढंग से पाला-पोसा गया है कि उसे देखने वाले बकरे पर मोहित हो जाते हैं। बकरे की नीलामी पश्चिमी न्यू साउथ वेल्स के एक कस्बे कोबार में हुई। जहां उसके नए मालिक मोस्ली ने उसे खरीद लिया।

जब अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई नोटों की बारिश, कारें खड़ी कर लूटने लगे लोग

मराकेश को खरीदने से पहले भी मोस्ली के पास ऑस्ट्रेलिया की सबसे अधिक कीमत वाली बकरी थी। उन्हें बकरी पालन का काफी शौक है। इससे पहले ब्रॉक नाम की बकरी को पिछले महीने बेचा गया था, जिसे सबसे महंगी बकरी होने का तमगा मिला है। इसे 12,000 डॉलर में खरीदा गया था, जबकि इससे पहले मोस्ली ने एक और बकरे को 9,000 डॉलर में खरीदा था। मराकेश के नए मालिक मोस्ली ने बताया कि इस नस्ल के बकरों की संख्या काफी कम है, इसीलिए ये महंगे बिकते हैं। बकरों के पालन में एक्सपर्ट मोस्ली का कहना है कि बकरे की क्वालिटी का अंदाज़ा सिर्फ उसके स्वास्थ्य ने नहीं लगाया जाता बल्कि दूसरे पहलुओं पर भी नज़र डाली जाती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper