सामने आया आंकड़ा, लखनऊ में मेट्रो ट्रेन शुरू होने के बाद से अब तक इतने लोगों ने किया सफर

लखनऊ राजधानी लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू होने से लेकर अब तक 03 करोड़ से अधिक लोगों ने सफर किया है। लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का शुभारम्भ 05 सितम्बर 2017 को हुआ था।

लखनऊ में मेट्रो ट्रेन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने शनिवार को कहा कि लखनऊ में मेट्रो शुभारम्भ होने से लेकर अब तक 03 करोड़ से अधिक लोगों ने सफर किया है।

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर लखनऊ मेट्रो के लिए यह क्षण ऐतिहासिक और गर्व की अनुभूति कराने वाला है। हमने तमाम बाधाओं को पार कर लखनऊ के लोगों के लिए जिस आरामदायक और सुरक्षित यात्रा का संकल्प लिया था। वह यात्रियों से मिल रहे निरंतर समर्थन और भरोसे की वजह से आज एक मुकाम तक पहुंचता दिखाई दे रहा है। इसके लिए हम लखनऊ वासियों के आभारी हैं।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि भविष्य में यूपीएमआरसीएल इसी कर्मठता और समर्पण के साथ जनता की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। इस समय कोविड -19 के मद्देनज़र मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किए गए तमाम प्रबंध जारी हैं। पिछले साल कोविड-19 के बाद अनलॉक में 07 सितम्बर 2020 से लखनऊ में मेट्रो ट्रेन सेवा के दोबारा शुरू होने के बाद से यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हुआ है।

लखनऊ मेट्रो में 42 हजार यात्रियों के साथ कोरोना के पूर्व की 65 प्रतिशत संख्या पहले ही हासिल की जा चुकी है। लखनऊ में सीसीएस एयरपोर्ट से मुंशी पुलिया के बीच 23 किलोमीटर उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में मेट्रो ट्रेन प्रतिदिन 343 फेरे लगाती है। मेट्रो की ये सार्वजनिक परिवहन प्राणाली सुरक्षित होने के साथ -साथ पर्यावरण के अनुकूल है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper