दूल्हे को छोड़ ब्वायफ्रेंड के साथ भागी दुल्हन, पिता ने नाबालिग बेटी से करा दी शादी

दुल्हन

ओडिशा राज्य के कालाहांडी से एक दुल्हन ने अपने दूल्हे को शादी के मंडप में छोड़़‍ कर अपने ब्वायफ्रेंड के साथ भाग गई। इस घटना के बाद शादी वाले घर में अफरातफरी मच गई। लड़की के पिता ने आनन-फानन में अपनी 15 साल की बेटी से दूल्हे की शादी करा कर ससुराल बिदा कर दिया। पुलिस को इसकी भनक लगी तो नाबालिग लड़की को ससुराल से वापस ले आई। 

अमेठी में अपना आशियाना बसाएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, दो दिन बाद खरीदेंगी जमीन

जानकारी के मुताबिक 26 साल के एक दूल्हें को दुल्हन ने भरे मंड़प में अकेला छोड़ कर अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ भाग गई। इसकी जानकारी जब परिवार वालों को लगी तो पिता अपनी लोकलाज बचाने के लिये अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी से उसी मंडप में 26 साल के दूल्हे से शादी करा दी। बताया जा रहा है कि लड़की हाईस्कूल की परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

कालाहांडी के जिला बाल संरक्षण अधिकारी का कहना है कि लड़की को फिलहाल पिता के घर वापस बुला लिया है। और उसके भाई को सौप दिया गया है। उन्होंने कहा कि लड़की के परिवार वाले और लड़के के परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि बाल विवाह गैरकानूनी है। उन्होंने ये भी बताया कि लड़की ने अपने माता-पिता के घर में रहने का मन बनाया है। दोनों परिवारों पर कोई मुकदमा नहीं लगाया गया वहीं इनके लिये एक काउंसिलिंग का आयोजन किया गया है।

लड़की के पिता का कहना है कि उसने अपनी नाबालिग लड़की की शादी कलीग के कहने से की थी। मामले को वहीं पर आपसी मतों से सुलझा दिया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper