सीरिया में विद्रोहियों ने किया अस्पताल पर हवाई हमला, 21लोगों की मौत

%e0%a5%87%e0%a4%aa%e0%a4%a4%e0%a4%aa%e0%a4%b2%e0%a4%82बेरूत। सीरिया में एलेप्पो के विद्रोहियों ने  बच्चों के एक अस्पताल तथा एक स्कूल के निकट हवाई हमले किया जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई।

यह जानकारी सीरियन आब्जर्वेटरी फार ह्यूमन राइट्स तथा आपात राहतकर्मियों ने दी।

सीरियन आब्जर्वेटरी फार ह्यूमन राइट्स ने बताया कि पूर्वी अलेप्पो के आज के हवाई हमले में पांच बच्चों तथा एक राहतकर्मी की मौत हो गयी। ये हमले रूस या सीरिया के विमानों ने किये। आब्जर्वेटरी के अनुसार हमले शार, सुक्कारी तथा करम अला बेइक जिलों में किये गये।

कल भी पूर्वी अलेप्पो में हवाई हमले किये गये थे। बच्चों के अस्पताल तथा स्कूल पर हमले आज सालाह अल दीन में किये गये। संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक महीने के आखिर तक पूर्वी एलेप्पो में हुए हवाई हमलों और बमबारी में 700 से ज़्यादा लोगों की मौत हुई, जबकि पश्चिमी एलेप्पो पर हुए रॉकेट हमले में भी कई लोगों की जान गई।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि मंगलवार से सरकारी सेना ने दोबारा हवाई हमले शुरू किए जिनमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। इस बीच सरकारी मीडिया ने खबर दी कि जमीनी कार्रवाई के लिए कई मोर्चों पर बड़ी संख्या में सैनिकों को तैनात किया गया है।

निगरानी समूह सीरियन ऑब्जरवेट्री का कहना है कि बुधवार को कई इलाकों में विमानों से मिसाइलें दागी गईं और हेलिकॉप्टर से बम गिराए गए। द सीरियन ऑब्जरवेट्री का कहना है कि बाटबो गांव में कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper